– वाहन समेत पकड़े गए तीन बदमाश, पूछताछ जारी

झांसी/मोंठ। जनपद के थाना मोंठ क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर बस स्टैंड के पास बुधवार की रात को करीब पौने नौ बजे बाइक सवार बदमाशों ने मोंठ के किराना व्यापारी से लगभग चार लाख रुपए से भरा बैग लूटा और बस स्टैंड के रास्ते फरार हो गए।
बताया गया है कि मोंठ के कुम्हरार निवासी सुख सिंह पुत्र सिया राम की शाहपुर बस स्टैंड के पास किराने की दुकान है। रोजाना की तरह बुधवार रात करीब पौने नौ बजे वह दुकान बंद करके अपनी मोपेड से घर वापस जा रहे थे। उनके पास एक बैग था, जिसमें चार लाख रुपये रखे थे। दुकान बंद करके वह जैसे ही सौ कदम आगे पहुंचे तभी पीछे से उनके सिर पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने डंडा मार दिया। सिर पर चोट लगने से वह मोपेड समेत नीचे गिर पड़े और बदमाश नोटों से भरा बैग छीनकर भाग गए। किराना व्यवसायी का शोर -शराबा सुनकर आसपास के व्यापारी भी वहां जमा हो गए। सूचना मिलने पर थोड़ी देर में मौके पर सीओ मोंठ स्नेहा तिवारी एवं इंस्पेक्टर कोतवाली रामप्रकाश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। किराना व्यवसायी की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।
इस घटनाक्रम से पुलिस की चौकसी पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। जिस स्थान पर बदमाशों ने किराना व्यापारी को अपना निशाना बनाया वहीं पुलिसकर्मी बैठकर दिन भर चेकिंग करते हैं। बुधवार शाम भी यहां चेकिंग अभियान चल रहा था। यहीं से लूट की वारदात करके बदमाश भागने में कामयाब रहे। इसके पहले करीब तीन माह पूर्व भी ठीक यहीं से बदमाश साबुन व्यापारी से दो लाख रुपये लूटकर भाग गए थे। इस लूटकांड का खुलासा नहीं हुआ। इसके बाद अब तीन माह के भीतर यहीं से दूसरी लूट हो गई।
लूट की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। किराना व्यवसायी ने पुलिस को उस बाइक का नंबर भी बता दिया जिस पर सवार होकर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने उस मोटर साइकिल की तलाश शुरू कर दी। छानबीन में मालूम चला कि यह बाइक किराना व्यवसायी की दुकान के पास के एक घर में खड़ी है। पुलिस ने बाइक समेत तीन युवकों को पकड़ लिया। तीनों युवक किराना व्यवसायी की दुकान के आसपास ही काम करते हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।