झांसी । झांसी – शिवपुरी हाईवे पर रक्सा टोल प्लाजा  कर्मियों की ईमानदारी सुर्खियां बटोर रही हैं। ईमानदार कर्मचारियों ने सैनिक परिवार के आभूषण व नगदी समेत लौटा दिया।

मामला रात 1:00 बजे का है जब निवाड़ी के देवरा ,खैरा रहने वाले हरेंद्र सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह अपनी पत्नी सविता के साथ अपनी ससुराल करैरा में साली की शादी में गए थे देर रात भर चार पहिया वाहन से वापस आ रहे थे जैसे ही यह लोग रक्सा टोल प्लाजा पर पहुंचे पत्नी द्वारा टोल प्लाजा पर सैनिक कार्ड दिखाने के लिए गेट खोला गया। इस दौरान गेट के पास ही रखा नगदी और आभूषणों से भरा बैग गिर गया। इसका सैनिक परिवार को पता नहीं चला और गाड़ी चली गई।

इस पर्स को रक्सा टोल कर्मचारियों ने उठा लिया। जांच करने पर पता पड़ा कि पर्स में लगभग ₹200000 कीमत के आभूषण और ₹7000, आधार कार्ड आदि रखे हुए थे। उधर, हरेंद्र सिंह जब अपने घर निवाड़ी के देवरा ,खैरा पहुंचे तो पत्नी द्वारा गाड़ी में से पर्स गायब होने की जानकारी दी तत्काल वह टोल प्लाजा पर पहुंचे जहां टोल कर्मचारियों ने उन्हें आभूषण व नगदी सहित पर्स वापस लौटाया जिससे दोनों पति-पत्नी के चेहरे खिल गए और उन्होंने टोल कर्मचारियों की ईमानदारी की सराहना की।