झांसी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एक बैठक किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवनारायण सिंह परिहार की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें बुंदेलखंड के किसानों के हालात पर चर्चा की गई!
शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि आज किसान सबसे अधिक यदि परेशान हैं तो वह अन्ना जानवर की समस्या है जिसके समाधान के लिए प्रशासन को तत्परता से निर्णय लेना चाहिए और उस समस्या का शीघ्र निदान किया जाना चाहिए जो गौशाला बन रही है उन गौशाला के व्यवस्थापक पर उनकी जिम्मेदारी सपना चाहिए और जानवरों को गौशाला के हिसाब से चिन्हित किया जाना चाहिए जिससे कि दोषी व्यक्ति पर कार्यवाही भी की जा सके!
वरिष्ठ गांधीवादी नेता राजेंद्र रेजा ने कहा कि किसानों का बीमा आज तक नहीं मिला जिस कारण वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा है उसे तत्काल बीमा राशि मिलना चाहिए!
महिला जिला अध्यक्ष सरला भदौरिया ने कहा कि किसानों को ब्याज मुक्त ऋण मिलना चाहिए !
अपने अध्यक्षीय भाषण में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवनारायण सिंह परिहार ने कहा कि जब जब बुन्देलखण्ड के किसानों पर संकट आया तब तब कांग्रेस सरकार ने उनकी सहायता की मनरेगा के अंतर्गत , कर्जमाफी कर, या विशेष पैकेज देकर लेकिन आज कांग्रेस सत्ता में नहीं है और मौजूदा सरकार किसान की तरफ से मुंह मोड़े बैठी है ट्यूबवेल कनेक्शन के पंजीकरण तो सरकार ने करा लिए लेकिन जब किसान ट्यूबवेल कनेक्शन लेने पहुंचा तो उसे कह दिया गया यह योजना खत्म हो चुकी है जबकि वह अपना पैसा एकमुश्त जमा कर चुका था अब किसान ठगा सा महसूस कर रहा है हम हर कीमत पर उसे उसका हक दिलाकर रहेंगे और उसके लिए संघर्ष करेंगे!
उक्त अवसर पर राकेश अमरया, मनीष रायकवार ,अमित चक्रवर्ती , बद्री प्रसाद कोरी, दिलीप शाक्या आदि उपस्थित रहे! सभा का संचालन मानु सिंह पारीछा ने किया आभार मुन्नी कनौजिया ने किया!