– लापरवाह पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई, जैम लगाने पर भी अभियोग पंजीकृत होगा

झांसी। जनपद के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत खुशीपुरा निवासी राज यादव (19) पुत्र राजेश यादव 17 दिसंबर को गोविंद चौराहे के पास मार्ग दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया। जहां बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई। इस पर परिजनों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए शव के साथ कचहरी चौराहे के पास जैम लगा दिया। इससे करीब 1 घंटे ट्रैफिक जैम हो गया। सूचना मिलने पर नवाबाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। किसी तरह समझा-बुझाकर जैम खत्म कराया।

जाम लगाए हुए क्षेत्रवासियों का इनका कहना था कि मृतक राज यादव झोकनबाग में एक दुकान पर काम करता था। 17 दिसम्बर की शाम को दुकान से बाहर निकाला था तभी वहां से तेज गति से जा रहे बुलेट बाइक ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गया था। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया साथ ही थाने की पुलिस से शिकायत करते हुए घटना के बारे में अवगत कराया। शिकायत को पुलिस ने गम्भीरता से नहीं लिया। इधर हालत गम्भीर होने पर राज यादव को झांसी से ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी श्री शिवहरी मीना द्वारा सम्पूर्ण प्रकरण की रिपोर्ट तलब की गयी है तथा सड़क दुर्घटना के सम्बन्ध में थाना नवाबाद पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश हेतु तीन टीमों को लगाया गया है। टीमों द्वारा आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दविश दी जा रही है । प्रकरण में जाँच पुलिस अधीक्षक नगर को सौपी गयी है जिन पुलिस कर्मियों द्वारा लापरवाही की गयी है उनके विरुद्ध कठोर विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जाएगी । जिन लोगों द्वारा अनावश्यक रूप से जाम लगाकर लोक व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया गया उनके विरुद्ध थाना नवाबाद पर सुसंगत धाराओं में नामजद अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है ।