झांसी । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के आव्हान पर जिला व महानगर कार्यकारिणी के संयुक्त नेतृत्व मेें बेरोजगारी भ्रष्टाचार महंगाई कानून व्यवस्था और किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन जनपद झांसी में कचहरी चौराहा गांधी उद्धान पर सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह यादव व पूर्व एमएलसी तिलक चन्द्र अहिरवार रहे ।
तहसील स्तरीय प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए भाजपा सरकार की नीतियों पर चोट की और समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश का नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है, लॉकडाउन पीरियड में तमाम संस्थानों ने कर्मचारियों की छटनी कर दी है, नोटबंदी जीएसटी ने व्यापार चौपट कर दिया है, सरकार ने अब सरकारी नौकरियों की भर्ती आउटसोर्स से करने का इरादा किया है जिससे 5 साल संविदा में नौकरी करनी होगी इसमें दक्षता परीक्षा में 60% अंक मिलने पर आगे नौकरी मिलेगी अथवा छटनी हो जाएगी। यह युवा प्रतिभा को बंधुआ मजदूर बनाने की प्रक्रिया है जिसने ना तो पदनाम मिलेगा और ना ही सेवा नियमावली 1999 के अन्य लाभ भी मिलेंगे युवाओं के शोषण की इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से उन्होंने निरस्त करने की मांग की।
पूर्व एमएलसी तिलक चन्द्र अहिरवार ने कहां की भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने और राज्य में पूंजी निवेश के झूठे वादे कर रही है हकीकत यह है कि प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर विनिर्माण संचार होटल आदि व्यवस्थाएं बढ़ते घाटे के कारण बंद हो रहे हैं। पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने कहा कि किसान बदहाली का शिकार है, बिजली का बिल और डीजल के दाम बढ़ाकर खेती को भी चौपट किया जा रहा है। हजारों किसान तंगहाली में आत्महत्या कर चुके हैं बे मौसम बरसात के बाद से तबाह किसानों को मुआवजा तक नहीं मिल पाया। यह सरकार उद्योगपतियों की कठपुतली है। उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी सरकार होती तो युवाओं को रोजगार मिलता छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरण किए जाते हैं ताकि इसको कोरोना महामारी में भी वह लैपटॉप के सहारे शिक्षा से वंचित ना हो सकते।
जुगल किशोर कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार अपनी अपराध के खिलाफ कथित जीरो टॉलरेंस नीति को लागू नहीं कर सकी खिसिया कर वह विशेष सुरक्षा बिल 2020 में आई जिसमें बिना वारंट सर्च और गिरफ्तारी की व्यवस्था है यह तानाशाही पूर्ण और पूर्णता असंवैधानिक कदम है इससे जनता और खासकर विपक्ष को डराने कुचलने की मंशा जाहिर होती है।
महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में जनहित की कई योजनाएं लागू नहीं कि केवल समाजवादी सरकार के समय किए गए विकास कार्यों को पूरा करवा कर केवल फीता काटने का कार्य किया। संत सिंह सेरसा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी अपराधिक साजिशों में शरीक पाए जा रहे हैं प्रदेश में जानमाल की सुरक्षा नहीं रह गई महिलाएं और बच्चियां दुष्कर्म का शिकार हो रही है । पूर्व जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री की ठोको नीति से निर्दोष मारे जा रहे हैं अपराधियों और ब्यूरोक्रेसी की मिलीभगत से सचिवालय तक में ठगी के अड्डे बन गए और भूतों की नई संस्कृति को बढ़ावा मिल रहा है अवैध कार्यों में भाजपा नेताओं की संलिप्तता पाई जाती है। इस अवसर पर अस्फान सिद्दीकी , अजय सूद, चौधरी असलम शेर, चंद्र प्रकाश मिश्रा, वीरेंद्र प्रताप सिंह यादव, विजय झांसिया, अबरार अली, सागर यादव, छोटे लाल वर्मा, संजय पाल, यशेन्द्र राजपूत, जवाहर सिंह भूरे, राहुल महालया, अयान अली हाशमी, डॉ अशोक यादव, जाहिर मंसुरी, अनिल सविता, प्रतिपाल सिंह दाऊ ने विचार व्यक्त किए। अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डेनियल साईमन, प्रदीप कुशवाहा, बृजेंद्र सिंह यादव, दीपाली रायकवार , मजहर अली, स्वदेश यादव, विश्व प्रताप सिंह सैयद अली, राजेश यादव, उमाशंकर यादव, फिरोज राईन, संतोष रायकवार, फारूक शेख, हर्ष सोलंकी, अल्ताफ रिजवी, शकील खान, ऋषि भटनागर, आशीष पटेल, अमित सिंह, नासिर सलमानी, विजय चोरिया, अजय झासिया, सतेन्द्र पुरी गोस्वामी, जाकिर हुसैन, जयदेव शिवहरे चैधरी ,राधेलाल बोद्ध, प्रियंक श्रीवास्तव, विक्रम सिंह,होती सिंह राजपूत छत्रपाल सिंह,अनिल सविता राहुल महालय,अरविन्द्र नागिल,गफूर खान,छोटू सविता, करन सिंह राजपूत,शैंकी कनौजिया,गौरव हयारण,, अमित यादव,, महेन्द्र पाल,परमानन्द कुशवाहा,रामकुमार रायकवार, धीरज रायकवार,रामबाबू निषाद,अमित कश्यप,शुभी राजपूत,अनिता सोनी, किरन यादव,भरत निषाद,रानू नामदेव भाईयन रायकवार,, जयचन्द्र राजपूत,शशिकान्त राजपूत, नदीम अली हासमी,कौशल खरे,,इमरान,भगवती कुशवाहा, अजय वर्मा,, अरविन्द्र देवा,सत्यपाल,अतर सिंह दांगी,विपिन बरौल,हेमंत राजपूत, सुरेन्द्र राजपूत नरोत्तम राजपूत,अरविन्द्र नगरा, जुगलकिशोर, प्रेम बाल्मिक,राम प्रताप दांगी, अमित पहलवान, सुरेन्द्र , महेन्द्र सिंह ,स्वदेश, हर्ष,संदीप वर्मा,सत्यपाल सिंह मौजूद रहे। संचालन आरिफ खान ने आभार जिला महासचिव के के सिंह यादव ने व्यक्त किया ।