विद्यार्थी परिषद सहित हिन्दू संगठनों ने नारेबाजी करके किया प्रदर्शन 

झांसी । जनपद के मऊरानीपुर नगर में स्थित सेंट मैरी सेकेंडरी स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने वाले छात्रों को निलंबित करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। विद्यार्थी परिषद सहित हिंदू संगठनों ने इस कार्रवाई के विरोध में कालेज पहुंच कर जोरदार हंगामा कर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसी तरह हंगामे को शांत कराया गया।

दरअसल, झांसी के मऊरानीपुर नगर में स्थित सेंट मैरी सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को प्रार्थना सभा के दौरान कुछ छात्रों को जय श्री राम बोलने पर स्कूल से कुछ दिन के लिए निलंबित कर दिया था। शनिवार को जैसे ही इस मामले की जानकारी अन्य लोगों को हुई तो मामले ने तूल पकड़ लिया। अभाविप और कई हिंदू संगठनों के लोगों ने कालेज के बाहर एकत्रित हो कर जय श्री राम के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान कॉलेज प्रशासन का पुतला भी फूंका और कार्रवाई की मांग की।

मामले की जानकारी मिलने पर तहसीलदार मऊरानीपुर एवं पुलिस क्षेत्राधिकार व कोतवाली पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि भगवान श्री राम का नारा लगाने पर छात्र- छात्राओं को विद्यालय से निलंबित कर दिया जो गलत है। विद्यालय के खिलाफ उक्त मामले में विभिन्न संगठनों के सदस्यों के द्वारा सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और सात दिन के अंदर मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

तहसीलदार मऊरानीपुर मदन मोहन गुप्ता ने मीडिया को बताया कि प्रकरण में जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। इधर, कॉलेज प्रशासन की तरफ से लिखित रूप से मामले का खंडन किया गया है। मामले की जांच में सत्यता पता चलेगी।