फर्जी प्रपत्र पर ले जाई जा रही बीस लाख कीमत की भांग बरामद, एक गिरफ्तार, दो फरार

झांसी। पुलिस ओर आबकारी टीम ने शिवपुरी हाईवे जिहरिया बार्डर पर ट्रक में लगभग बीस लाख रुपए कीमत की भांग की खेप बरामद कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। प्रकाश में आए दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बार्डर पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत रक्सा थाना पुलिस ओर आबकारी टीम ने शिवपुरी हाईवे जिहरिया बार्डर पर एक संदिग्ध मिनी ट्रक क्रमांक up 78 HT 4336 को रोक कर उसकी चेकिंग की तो मिनी ट्रक के अंदर 40=40 किलो के 150 पैकेट बरामद हुए। जिन्हे खोलकर चैक किया गया तो उसके अंदर भांग थी। गाड़ी चालक से जब पुलिस ने भांग से संबंधित प्रपत्र मांगे तो उसने पुलिस को प्रपत्र सौप दिए।

जांच पड़ताल में आबकारी और पुलिस टीम को प्रपत्र संदिग्ध लगे। जिस पर दोनो टीमों ने पपत्रों पर लगी मोहर के मुताबिक लखीमपुर खीरी के आबकारी अधिकारी से सत्यापन कराया तो पता चला की यह प्रपत्र फर्जी कूट रचित तैयार किए गए है। इस पर टीमों ने जब गिरफ्तार गाड़ी चालक कानपुर के थाना रनिया निवासी अंकित यादव से गहराई से पूछताछ की तो उसने बताया की उसे गाड़ी मालिक कानपुर देहात के चकेरी निवासी मोहम्मद मोइन ने मध्य प्रदेश के खांवडा से भांग का माल लोड करवाया था और कहा था की माल कहां पहुंचना है यह बाद में फोन करके बताऊंगा। गाड़ी में भांग और कूट रचित फर्जी प्रपत्र उसे श्रावस्ती सेमरी तिराहा निवासी विपिन त्रिपाठी ने दिए थे।

पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है और गाड़ी मालिक मोहमद मोइन तथा विपिन त्रिपाठी की तलाश शुरू कर दी है। पकड़े गए माल की कीमत बीस लाख रुपया बताई गई है।