चोरी के लाखों के जेवर और तमंचे, कारतूस, कार, बाइक आदि बरामद

झांसी। झांसी पुलिस ने अंतर प्रांतीय चोर गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार उनके कब्जे से लगभग पौने पांच लाख रुपए कीमत के सोने और तकरीबन 41000 रुपए कीमत के चांदी के आभूषण, एक कार, बाइक, सिलाई मशीन, दो तमंचे और 7 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए।

दरअसल, 4 सितंबर को जनपद के थाना टोढ़ी फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम रेवन के निवासी रमेश चंद्र यादव के घर चोरी का अभियोग पंजीकृत कराया गया था इस घटना के अनावरण के लिए एस एस पी दिनेश कुमार पी के निर्देशन में टीम तैनात की गई। कार्रवाई करने वाली टीम में सर्विलांस सेल से आशीष मिश्रा, एसओजी प्रभारी शैलेंद्र सिंह, थाना अध्यक्ष टोड़ी फतेहपुर राजपाल सिंह समेत तकरीबन 15 पुलिस कर्मियों ने अहम भूमिका निभाते हुए मुखबिर की सूचना पर ग्राम बगरौनी से पहले नहर पुलिया के पास घेराबंदी कर अभियुक्त श्रीकांत, उदयभान, श्याम देवी और आलोक राजपूत को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से लगभग पौने पांच लाख रुपए कीमत के सोने और तकरीबन 41000 रुपए कीमत के चांदी के आभूषण, एक कार, बाइक, सिलाई मशीन, दो तमंचे और 7 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए। पूछताछ शुरू हुई तो आरोपी श्रीकांत के ऊपर 6 मुकदमे, उदय भान के ऊपर 17 मुकदमे, आलोक राजपूत पर 6 मुकदमे सामने आए।
झांसी एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि यह 15 लोगों का शातििर गैंग है, जो रेकी करने के बाद घटनाओं को अंजाम देता है, चोरी लूट समेत कई मामलों में इनकी संलिप्तता है, वारदात के बाद जो जेवरात मिलते हैं उन्हें बेचने के लिए श्याम देवी बाजार पहुंचती है और मजबूरी बता कर जेेेबर बेच कर बाजार से पैसा लेकर आती है। गहन पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया थाना टोडी फतेहपुर के ग्राम रेवन में उन्होंने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया था और चोरी से मिले पैसों से कार, मोटरसाइकिल एवं सिलाई मशीन खरीदी थी। आरोपी गणों के 3 साथी अभी फरार हैं जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। पकड़े गए बदमाश महोबा और हमीरपुर के रहने वाले हैं। पुलिस अब इनके साथी दिलीप, धर्मेंद्र और प्रदीप की तलाश कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं जिन्होंने कई स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इस गिरोह की झांसी की पहली घटना है। एसएसपी की तरफ से कार्यवाही करने वाली टीम को 25000 का इनाम और आईडी रेंज की तरफ से ₹50000 का इनाम स्वीकृत किया गया है।