चप्पे पर तैनात रही पुलिस, ड्रोन से होती रही निगरानी

झांसी। आखिरकार गुरुवार को जनपद के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लकारा में गैंगस्टर सरदार सिंह गुर्जर व उसके भााइयों की सम्पत्ति (जमीन) भारी पुलिस बल के साथ राजस्व की टीम ने जब्त कर ही ली। इतना ही नहीं इसके साथ ही अपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन से खरीदी गईं गाड़ियों की भी तलाश शुरू कर दी है। हालांकि यह गाड़ियां पहले ही बेची जा चुकी हैं। इस कार्रवाई के दौरान ड्रोन कैमरे से इलाके की निगरानी होती रही और लकारा गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था। गांव में डुुगडुुगी भी पिटवाई गई।

जिलाधिकारी के आदेश पर भारी पुलिस बल और राजस्व विभाग की टीम ने डीएम के आदेश पर सरदार सिंह गुर्जर व उसके भाइयों के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोह बन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के अन्तर्गत एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और भारी पुलिस बल व राजस्व विभाग की टीम ने जब्त करने की कार्रवाई शुरू की।एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि सरदार सिंह गुर्जर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया था। डीएम ने गैंगस्टर एक्ट की धारा के तहत अपराध से अर्जित सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश किया था। इसके तहत अपराध से अर्जित संपत्ति की कुर्की की गई। इसमें कई प्लॉट कुर्क किए गए हैं जबकि अपराध से अर्जित आय से कुछ गाड़ियां भी थीं, किंतु इन्हें बेच दिया गया है, उनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

गौरतलब है कि नवंबर 2016 में लकारा गांव निवासी सरदार सिंह गुर्जर और उसके दोनों भाइयों ने फिरौती न देने पर सराफा बाजार में कारोबारी संजय वर्मा के भाई अजय वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।