सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय के स्टोर कीपर 2 दिन में व्यवस्थाएं सुधारें वरना बर्खास्तगी 

ब्लॉक में बुंदेलखंड पैकेज से हुए निर्माण तथा कृषि विभाग के बीज गोदाम के निर्माण की जांच के आदेश, गड़बड़ी पर होगी एफ आई आर 

झांसी। जिलाधिकारी द्वारा तहसील गरौठा के अंतर्गत विभिन्न विभागों का ताबड़तोड़ औचक निरीक्षण किया गया तथा कमियां पाए जाने पर कार्रवाई कार्यवाही करने के तथा कार्य में सुधार लाए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश कुमार पी खंड विकास कार्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, जहां पर साफ-सफाई न मिलने पर सख्त नाराजगी व्यक्त की, ब्लॉक परिसर में रखे कंडम वाहनों की नीलामी कराने एवं पुराने व निष्प्रयोजन भवन/ आवासों को ध्वस्त कराने के निर्देश दिए। वहीं कैंपस के अंदर बुंदेलखंड पैकेज के अंतर्गत बनाए गए निर्माण तथा कृषि विभाग भवन की दीवारें देखकर उन्होंने जांच के आदेश दिये और कहा कि जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर एफ आई आर दर्ज की जाए। ब्लॉक परिसर में पशु चिकित्सालय भवन का कायाकल्प कराये जाने के साथ ही प्रेरणा कैंटीन को अन्य भवन में स्थापित करने के निर्देश दिए, उन्होंने प्रांगण को साफ सुथरा और वृहद वृक्षारोपण कराए जाने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी का काफिला औचक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचा अस्पताल परिसर के कई स्थानों पर सफाई ना होने पर उन्होंने नाराजगी जताई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दूसरी बात निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी को इस बार व्यवस्थाएं दुरुस्त नजर आई परंतु स्टोर कीपर द्वारा अपने कार्य में कोई सुधार न करने पर उनके बर्खास्तगी के निर्देश दिए। जिलाधिकारी नगर पालिका परिषद के निरीक्षण में शासन द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत नगर वासियों को वितरित करने के लिए आए डस्टबिन परिसर में रखे देखकर उनका पारा चढ़ गया उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जल्दी डस्टबिन का वितरण किया जाए एवं परिसर के अंदर कंडम सामान का निरस्तीकरण करा कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो, नगर पालिका परिषद में व्यवस्थाएं देखकर उन्होंने अधिशाषीअधिकारी का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने का आदेश दिया।
थाने में सब कुछ दुरुस्त मिलने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने महिला हेल्पलाइन का निरीक्षण करते हुए मिशन शक्ति को बरकरार रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दीजिए हर्ष फायरिंग किसी भी प्रकार से ना हो इसके लिए पुलिस सक्रियता से समारोह पर नजर रखें उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र से विभिन्न अपराधों में लिप्त 18 लोगों के लाइसेंस निरीस्त करण के लिए भेज दिए गए हैं जिसमें से एक का निरस्तीकरण हो चुका है महिला सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर महिला उत्पीड़न का कोई मामला सामने आता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।
जिलाधिकारी श्री आंध्रा वामसी तहसील गरौठा पहुंचे उन्होंने तहसील का औचक निरीक्षण किया तहसील में उन्होंने विभिन्न पटलो की जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिए उन्होंने मुकदमों के निस्तारण में तेजी लाए जाने और वसूली बढ़ाए जाने के निर्देश उप जिला अधिकारी व तहसीलदार को दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे बोरवेल जिनमें पानी नहीं है उन्हें अभियान चलाकर बंद कराया जाए ताकि कोई अपनी घटना ना हो गरौठा क्षेत्र में पेयजल नहर और किसानों के लिए केसीसी की समस्याएं अधिक है इनका निस्तारण जल्द किए जाने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अपने औचक निरीक्षण पर नगरपालिका गरौठा पहुंचे वहां उन्होंने निरीक्षण करते हुए विभिन्न पटलों को देखा पत्रावली प्रस्तुत ना करने पर ईओ गरौठा को फटकार लगाते हुए उनके वेतन को अग्रिम आदेशों तक रोके जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वार्ड में पेयजल समस्या है उसका निराकरण ईओ स्वयं मौके पर जाकर कराना सुनिश्चित करें,ईओ गरौठा को प्रतिदिन एक वार्ड में भ्रमण करते हुए साफ-सफाई पेयजल व्यवस्था को सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर नगर पालिका परिषद गुरसराय अध्यक्ष देवेश कुमार पालीवाल, एसडीएम धीरेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार मनोज कुमार, ईओ गरोठा आशीष राय, बीडियो श्याम प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।