झांसी। उमरे के झांसी मंडल मुख्यालय पर स्थित झाँसी स्टेशन के निकट ( चित्रा चौराहा सीपरी बाजार) स्थित बहुप्रतीक्षित सीपरी ओवर ब्रिज पर रेलवे की योजना के मुताबिक 50 मीटर स्पान के 2 गर्डर सकुशल लांच किए गए। गर्डर लांच करने की प्रक्रिया देखने तमाशबीन जुटे रहे। इस दौरान सुरक्षा के तमाम बंदोबस्त रहे।
रेलवे की योजना है कि 22 नवंबर को दो घंटे ट्रेनों का संचालन रोकर जी 3 व जी 4 (50 मीटर) को पटरियों के ऊपर पिलरों पर रखने का काम होगा। 23 नवंबर को दो घंटे ट्रेनों का संचालन रोकर जी 5 व जी 6 (50 मीटर) को पटरियों के ऊपर पिलरों पर रखने का काम होगा।
24 नवंबर को दो घंटे ट्रेनों ट्रेनों का संचालन रोककर उक्त गार्डरों के फिक्सिंग का काम होगा। 26 नवंबर को पानी की टंकी की तरफ 36 मीटर लंबाई के जी1, जी 2 व जी 3 गार्डरों को रखने का काम होगा। 27 नवंबर को पानी की टंकी की तरफ 36 मीटर लंबाई के जी4, जी 5 व जी 6 गार्डरों को रखने का काम होगा। 28 नवंबर को पानी की टंकी की तरफ रखे गए 36 मीटर के गार्डरों के फिक्सिंग का काम होगा। 29 व 30 नवंबर को 50 मीटर गार्डर से दोनों तरफ रखे गए 36- 36 मीटरों के गार्डरों जोड़ने का काम होगा। गौरतलब है कि सीपरी ओवर ब्रिज निर्माण कार्य पूर्ण होने से झाँसी शहर में यातायात की व्यवस्था सुगम एवं आरामदायक हो जाएगी, जिससे क्षेत्रवासियों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी वहीं व्यापार को चार चांद लग जाएंगे।