झांसी। जनपद में मोंठ की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में ड्यूटी पर तैनात महिला मुख्य आरक्षी की खाना खाते वक्त सांस की नली में मटर का दाना फंसने से मौत हो गई।

बताया गया है कि 50 वर्षीय  नाजमा खातून महिला मुख्य आरक्षी के पद पर मोंठ थाने में तैनात थीं। कुछ दिनों से थाना से उसको ड्यूटी पीएनबी शाखा में लगायी गयी थी। बुधवार की दोपहर दो बजे वह ड्यूटी के दौरान बैंक में खाना खा रहीं थीं। इसी बीच अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वे बेहोश हो कर कुर्सी से नीचे गिर पड़ीं। सूचना मिलते ही थाना से सब इंस्पेक्टर पिंकी यादव और सिपाही अनुष्का मौके पर पहुंचीं। वहां नाजमा जमीन पर गिरी हुई थीं और पास में आलू-मटर की सब्जी, रोटी व टिफिन पड़ा हुआ था। हालत देख कर नाजमा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां, ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने परीक्षण कर बताया कि सांस नली में कुछ फंसने की वजह से इन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके कारण ऑक्सीजन लेवल भी नहीं बढ़ रहा है।
हालत में सुधार न होने पर उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। सब इंस्पेक्टर पिंकी और सिपाही अनुष्का उन्हें गाड़ी से मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचीं, वहां इलाज शुरू होने से पहले ही उसकी मौत हो गई। मुख्य आरक्षी की मौत का सही कारण पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। मुख्य आरक्षी नाजमा की मौत की खबर सुनते ही पुलिस स्टाफ में शोक की लहर दौड़ गई। र देा गया है कि कानपुर के ग्राम अहरोली मोड़ मीरपुर थाना भोगनीपुर निवासी नाजमा अगस्त 2020 को मोंठ थाने में मुख्य आरक्षी के रूप में तैनात हुई थीं।