– वरिष्ठ नागरिको के स्वास्थ्य के लिए टीकाकरण जरूरी – जिलाधिकारी

झांसी। दुनिया भर के लोग भारत में निर्मित कोविड टीकाकरण की मांग कर रहे हैं। ऐसे में भारत के लोगों को न सिर्फ कोविड टीकाकरण कराना चाहिए बल्कि इसका प्रचार प्रसार भी करना चाहिए। यह बात जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने मेडिकल कॉलेज स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में दूसरा वैक्सीनेशन कराने के दौरान कही।

जिलाधिकारी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज वैक्सीनेशन सेंटर में करीब 10-30 बजे उन्हें दूसरा टीका लगा था, उसके बाद पूरे दिन उन्होने अलग अलग जगहों पर आयोजित बैठको में हिस्सा लिया और उन्हे किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुयी। उन्होंने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य डॉक्टर नरेंद्र सेंगर, कोविड नोडल डॉ अंशुल जैन की टीम को धन्यवाद दिया। उन्होने सभी से अपील की, कि वरिष्ठ नागरिक अपने स्वास्थ्य के लिए टीकाकरण जरूर कराएं। उन्होंने कहा कि कोवेट अभी गया नहीं है इसमें बचाव ही सुरक्षा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ जी के निगम ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है, उसके स्ट्रेन बार बार आ रहे हैं, भारत के 7 राज्यों में कोरोना का प्रसार भी फैल रहा है। ऐसे में अपने घर के बूढ़े बुजुर्ग और जो किसी बीमारी से ग्रसित है उनका टीकाकरण जरूर कराएं। जिससे कि वह कोरोना से इस लड़ाईं में अपने आप को पीछे न समझे।

जनपद में 65 जगह पर हो रहा है टीकाकरण : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ॰ रविशंकर ने बताया कि जनपद के 13 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ 32 ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कैण्ट जनरल हॉस्पिटल में व जिला चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मेडीकल कॉलेज में सप्ताह में 6 दिन (रविवार छोड़के) टीकाकरण किया जा रहा है।