– जेल से रिहा अंचल व पुरकेश को किया सम्मानित
झांसी। हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय नेताओं नेे झांसी में नन प्रकरण में मंच के जिला महामंत्री अंचल अड़जरिया व युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष पुरकेश अमरया की गिरफ्तारी को अवैध व अन्याय पूर्ण निरूपित करते हुए चेतावनी दी कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति हुई तो सड़क पर उतर कर आंदोलन छेड़ा जाएगा।
यहां सिद्धेश्वर मंदिर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंच के प्रांतीय संगठन मंत्री राजेश पांडे व प्रांतीय अध्यक्ष युवा वाहिनी पियूष रंजन मिश्रा ने उक्त जानकारी देते हुए प्रशासन के अन्यायपूर्ण कृत्य की कड़ी निन्दा की। प्रांतीय नेताओं ने कहा बुंदेलखंड के पिछड़े आदिवासी क्षेत्रों में धर्मांतरण की घटनाएं लगातार सुनने में आ रही हैं। इसे हिंदू जागरण मंच कतई बर्दाश्त नहीं करेगा, संगठन द्वारा किसी भी कीमत पर धर्मांतरण का कार्य नहीं होने दिया जाएगा। भोले भाले गरीब आदिवासियों को शिक्षा और चिकित्सा सेवा की आड़ में गलत तरीके से षड्यंत्र रचकर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है इसका विरोध जागरण मंच करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। गंगा, गीता और गायत्री की इस पावन भूमि में धर्मांतरण ही नहीं किसी भी तरह का राष्ट्र विरोधी कृत्य, कुचक्र एवं जेहाद पनपने नहीं दिया जाएगा इसके लिए कार्यकर्ता हर प्रकार के बलिदान को तैयार हैं, ना राष्ट्र विरोधी कुचक्र पनपने दिया जाएगा ना देश बांटने दिया जाएगा। अखंड भारत की संकल्पना लेकर हमारा कार्यकर्ता कार्य करता है और करता रहेगा। जिसके लिए एक बार नहीं सैकड़ों बार भी जेल जाना पड़े तो हम तैयार हैं।
प्रांतीय अध्यक्ष युवा वाहिनी पियूष रंजन मिश्रा ने कहा नारी हमारे लिए पूज्यनीय है, हम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर कार्य करते हैं और नारी सम्मान के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। नन प्रकरण में जागरण मंच के पदाधिकारियों को फर्जी फंसाया गया जिसके प्रमाण हैं। हकीकत यह है कि 20 मार्च से लेकर आज तक हमारे संगठन का कोई पदाधिकारी रेलवे स्टेशन या स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में नहीं गया। उन्हें बहाने से नवाबाद थाने बुलाकर जीआरपी थाने ले जाया गया, अतः प्रशासन से हम निष्पक्ष जांच कर मुकदमा समाप्त करने की मांग रखते हैं।
इस दौरान मंच के प्रांतीय नेताओं ने जेल से रिहा हुए मंच के जिला महामंत्री अंचल अड़जरिया व युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष पुरकेश अमरया को सम्मानित कर उनका उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय महामंत्री उमेश लोहिया, झाँसी विभाग के विभागाध्यक्ष पुष्पेंद्र बुंदेला, जयदीप खरे, धरणेन्द्र जैन, अजय अग्रवाल, श्रीराम नरवरिया, राजीव गर्ग, अविरल शुक्ला, प्रतीक बाजपेई, अर्पित चौहान, नीलाभ शुक्ला, रवि खटीक, अरुण कुशवाहा, मयंक यादव, अवनीश सेन, प्रतीक सिंह, मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा आदि उपस्थित रहे।