UMRKS द्वारा भोपाल की तरह झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट स्टेशनों से भी सेवा निवृत्त, वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा का साक्षी बनाने को पत्र लिखा

Jhansi. 1 अप्रैल को वन्देभारत एक्सप्रेस का उदघाटन संचालन रानी कमलापति स्टेशन भोपाल से नई दिल्ली स्टेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जा रहा है जिसका ठहराव झांसी एवं ग्वालियर स्टेशन पर भी किया गया है, किंतु इसमें भोपाल की तरह झांसी के सेवा निवृत्त कर्मचारियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान नहीं किए जाने से आक्रोश है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी भोपाल पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा पेंशनर्स एसोसिएशन भोपाल मंडल को पत्र लिखकर बताया कि 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रानी कमलापति स्टेशन भोपाल पर वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया जाना है। इस ट्रेन में यात्रा हेतु 80 सेवा निवृत्त कर्मचारियों का विवरण मांगा गया है ‌। इससे स्पष्ट है कि इन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को रानी कमलापति स्टेशन भोपाल से नई दिल्ली तक फ्री यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

उक्त को देखते हुए UMRKS द्वारा महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे एवं DRM आगरा व झाँसी को पत्र लिखकर मांग की गयी है कि भोपाल मण्डल की तरह सेवानिवृत रेल कर्मचारी एवं वरिष्ठ नागरिकों को झाँसी, ग्वालियर एवं आगरा कैंट स्टेशन से भी वन्देभारत ट्रैन की यात्रा का इन गौरवमई क्षणों का साक्षी बनाया जाना चाहिए।महामंत्री /UMRKS हेमंत विश्वकर्मा ने बताया कि भोपाल मंडल द्वारा सेवानिवृत रेल कर्मचारी एवं वरिष्ठ नागरिकों को वंदे भारत ट्रेन में रानी कमलापति स्टेशन से प्रथम यात्रा करने का साक्षी बनाया जा रहा है।