झांसी शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में टप्पेबाजी के मामले में वृद्धि पर एसएसपी नाराज

झांसी। Jhansi सिटी व देहात सर्किल में अचानक बढ़े टप्पेबाजी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने नाराजगी जताई है। उन्होंने टप्पेबाजी के मामलों में विवेचना में लापरवाही बरतने पर एरच, सकरार और बरुआसागर थाने के तीन विवेचकों को निलंबित कर दिया है। इतना ही नहीं एसएसपी ने जिले के थानेदारों को टप्पेबाजी जैसे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

टप्पेबाजी के मामले – एरच थाना क्षेत्र में कुछ समय पहले बदमाश ज्वैलरी शॉप पर गहने खरीदने के बहाने जाते हैं। दुकानदार जब गहने दिखाता हैं, बदमाश एक आभूषण चोरी कर लेते थे। इस मामले में दुकानदार ने एरच थाना में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इस मामले की विवेचना उपनिरीक्षक सत्यराम कर रहे थे। वहीं बरुआसागर में कुछ समय पहले बदमाश सामान खरीदने के बहाने दुकान के अंदर जाते हैं। दुकानदार सामान उठाने अंदर चला जाता है, तभी टप्पेबाज माल चोरी कर लेता था। इस मामले में दुकानदार ने मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की विवेचना एसआई सुधीर सिंह कर रहे थे। इसके अलावा सकरार थाना क्षेत्र में इसी तरह बदमाशों ने टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले की विवेचना एसआई ओमवीर पाल सिंह कर रहे थे।

उक्त के बाद एक बार फिर से टप्पेबाजी की घटना प्रकाश में आई है। एक किसान से सवा लाख की टप्पेबाजी की है। इस मामले को एसएसपी राजेश एस के संज्ञान में लाया गया। एसएसपी ने टप्पेबाजी के मामले की गहनता से समीक्षा की। एसएसपी ने टप्पेबाजी जैसे मामले में लापरवाही बरतने पर एरच थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक सत्यराम, बरुआसागर थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक सुधीर सिंह और सकरार थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक ओमवीर पाल को निलंबित कर दिया है। एसएसपी राजेश एस ने टप्पेबाजी जैसी घटनाओं को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को अल्टीमेटम दे दिया है कि टप्पेबाजी जैसी घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ की जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।