पंचायत निर्वाचन में गड़बड़ी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को स्वच्छता निष्पक्षता और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु विकासखंड मोंठ व चिरगांव के संवेदनशील मतदेय स्थलों का निरीक्षण करते हुए दिशा निर्देश दिए।
विकासखंड मोंठ के अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय सलेमापुर बूथ में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि विद्युत सुचारू रहे ताकि देर तक मतदान में कोई समस्या ना रहे। उन्होने एसडीएम व सीओ पुलिस को निर्देश दिए कि लगातार क्षेत्र भ्रमण करते हुए ग्रामीणों से संवाद स्थापित करें। यदि चुनाव को कोई दूषित करने का प्रयास करें तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होने ऐसे लोगों को चिन्हित करने के निर्देश दिए जो प्रलोभन देकर निर्वाचन को दूषित करने का प्रयास करते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित हो।
जिलाधिकारी एवं एसएसपी ने विकासखंड चिरगांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय मियांपुर के मतदेय स्थल का निरीक्षण यह जानकारी ली कि बूथ संवेदनशील क्यों बनाया गया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सभी बेखोफ अपने मताधिकार का प्रयोग करें। बूथ पर कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी और मतदान के दिन लगातार वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी होगी, के साथ ही वेबकास्टिंग भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तियों की जानकारी दें, जो चुनाव में गड़बड़ी करना चाहते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ग्रामीणजनों ने जिलाधिकारी को गेहूं क्रय केंद्र में हो रही परेशानियों के बारे में अवगत कराया तथा उन समस्याओं का जल्द निस्तारण कराए जाने के लिए कहा। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि गेहूं विक्रय के लिए टोकन को अनिवार्यता समाप्त हो गई है। जब आप क्रय केंद्र पर पहुंचेंगे तो गेहूं क्रय कर लिया जाएगा। गेहूं खरीद का भुगतान 72 घंटों में आपके खाते में जमा होगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक किसान गेहूं क्रय केंद्र पर अपना गेहूं विक्रय करें और न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ प्राप्त करें, उन्होंने गेहूं क्रय केंद्र से बिचौलियों को दूर रहने की हिदायत दी और कहा कि यदि शिकायत प्राप्त होगी तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर एसडीएम मोंठ अतुल कुमार, सीओ मोंठ पी के सिंह सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।