कोरोना टीकाकरण में तेजी लाएगा ‘टीका उत्सव’

झांसी। कोविड संक्रमण में बढ़ोतरी को देखते हुए इससे निपटने के लिए रविवार (11 अप्रैल) को ज्योतिबा फुले जयंती से जनपद के सभी टीकाकरण केंद्रों पर ‘टीका उत्सव’ की शुरूआत होगी। उत्सव 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ.बी.आर. अंबेडकर की जयंती तक मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस उत्सव में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है।

जिलाधिकारी आन्द्रे वामसी ने बताया कि उत्सव के पहले दिन यानी रविवार को जनपद में 6000 लोगों को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद रोजाना अधिक से अधिक लोगों को प्रतिरक्षित किया जाना है। इसके लिए आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी व पूर्व ग्राम प्रधान व समाजसेवियों से सहयोग की अपील की गई है। डीएम ने बताया कि कोविड वैक्सीन की पर्याप्त डोज आ रही हैं। लक्ष्य को देखते हुए वैक्सीन और मंगवाने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। उन्होने बताया कि जनपद कि सभी सीएचसी, पीएचसी, यूपीएचसी और जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण किया जाएगा।

टीबी स्क्रीन व धर्मगुरुओं का लेंगे सहारा – डीएम ने बताया कि 11 अप्रैल को सभी केंद्रों में कोविड टीकाकरण होगा। 12 अप्रैल को टीकाकरण के बाद शाम 5 बजे से नगरीय व पंचायत क्षेत्रों में लोगों को बड़े हाल में बैठाकर टीबी स्क्रीन के जरिए टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जाएगा। जिसे मुख्यमंत्री व राज्यपाल संबोधित करेंगी। इसी तरह 13 अप्रैल को धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर उन्होंने समुदायों के लोगों को प्रेरित करने पर चर्चा होगी।