–  अब तक 6 खाली एवं 6 लोडेड आक्सिजन एक्सप्रेस का निर्बाध एवं त्वरित संचालन  
प्रयागराज/झांसी। उत्तर मध्य रेलवे कोविड -19 से अपने कार्यबल की रक्षा करते हुए सुरक्षित और कुशल ट्रेन संचालन को निर्बाध रूप से बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। इस सतत निगरानी प्रणाली के अंतर्गत आज 3 अप्रैल को, महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे के सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मण्डल रेल प्रबंधक प्रयागराज, झांसी और आगरा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर मध्य रेलवे पर कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की।
 गौरतलब है कि भारतीय रेल द्वारा रो-रो तथा कंटेनर रेक के माध्यम से तरल मेडिकल आक्सिजन के त्वरित परिवहन सुनिश्चित करने की दिशा में उत्तर मध्य रेलवे  महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हैं। आक्सिजन एक्सप्रेस में प्रयुक्त किए जा रहे 106 वैगनों से लैस 04 MBWT (टैंक वैगन) के रेक झांसी में तैयार करने के अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे आक्सिजन एक्स्प्रेस के खाली एवं लोडेड रेक के तीव्र गति से परिवहन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। तरल मेडिकल आक्सिजन का रो-रो एवं कंटेनर रेक के माध्यम से परिवहन प्रारंभ होने से अब तक उत्तर मध्य रेलवे 06 खाली रेक एवं 06 लोडेड रेक का संचालन कर चुका है। उत्तर मध्य रेलवे के तीनों मण्डल एवं मुख्यालय की सतत निगरानी से आक्सिजन एक्स्प्रेस का उत्तर मध्य रेलवे परिक्षेत्र पर 55 किमी/घंटा से अधिक की औसत गति पर निर्बाध संचालन हो रहा है। अब तक 06 लोडेड ट्रेन के माध्यम से 15 तरल मेडिकल आक्सिजन से भरे हुए टैंकर एवं  कंटेनर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पहुचाए गए हैं।
 उत्तर मध्य रेलवे ने 45 वर्ष से ऊपर आयु के रेलकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण अभियान तेज करने के साथ साथ 45 वर्ष से कम आयु के पात्र रेलकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का प्रयागराज, आगरा एवं झांसी मंडलों में टीकाकरण प्रारंभ कर दिया है।