प्रयागराज। 6 मई को 9:36 बजे प्रयागराज डिवीजन को रेल मदद के माध्यम से एक संदेश मिला कि गाड़ी सं 02824 (नई दिल्ली – भुवनेश्वर  विशेष गाड़ी) के बी-8 कोच में यात्रा करने वाली यात्री सुश्री सारिका (नाम परिवर्ति) को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है। इस विषय के संज्ञान में आते ही तत्काल वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रयागराज अंशु पांडेय ने प्रयागराज में चिकित्सा सहायता की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिए। इस पर प्रयागराज मंडल नियंत्रण कक्ष ने रात 09:38 बजे दिए गए नंबर पर संपर्क किया और जानकारी मिली कि यात्री को सिरदर्द, सांस लेने में समस्या और घबराहट की शिकायत थी। तत्काल, रेलवे अस्पताल में संदेश दिया गया और नैनी में तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ गुरदीप प्रताप सिंह, ट्रेन के आने से पहले ही प्रयागराज जंक्शन पहुंचे।
ट्रेन 11:54 बजे प्रयागरा पहुंची तो डॉ गुरदीप ने मरीज को एटेंड किया व ब्लड प्रेशर , पल्स और ऑक्सीजन सेचुरेशन आदि की जांच कर आवश्यक उपचार दिया। यह संतुष्ट होने पर कि यात्री खतरे से बाहर है, उनको आगे की यात्रा करने की अनुमति दी गई । उत्तर मध्य रेलवे द्वारा प्रदान की गई त्वरित सहायता से प्रभावित  होकर, यात्री  की परिजन सुश्री अभिलाषा अग्रवाल ने ट्विटर का सहारा लिया और इस तरह की त्वरित कार्रवाई के लिए रेलवे के प्रति आभार व्यक्त किया। डॉ गुरदीप प्रताप सिंह ने बताया कि उन्हें ऐसी आकस्मिक स्थिति में किसी का इलाज करने मे  गर्व और संतुष्टि की अनुभूति होती है।
इसी क्रम में यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा के संबंध में अपडेट प्राप्त करने के लिए बुकिंग के समय यात्री के वास्तविक मोबाइल नंबर का उल्लेख करें। यात्री रेल मदद राष्ट्रीय हेल्पलाइन नं. 139 या रेल मदद मोबाइल ऐप के या रेल मदद वेबसाइट https://railmadad.indianrailways.gov.in/ के माध्यम से यात्रा से संबंधित कोई भी जानकारी या सहायता प्राप्त कर सकते हैं।