प्रयागराज/झांसी। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे वी.के. त्रिपाठी ने झाँसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर सहित आगरा, प्रयागराज के मंडल रेल प्रबंधको और उत्तर मध्य रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में रेल कर्मचारियों के 100% टीकाकरण की आवश्यकता पर बल देते हुए निर्देश दिए कि निरंतर सतर्कता बरती जाए और कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए।
महाप्रबंधक ने कोविड उपरांत होने वाली समस्याओं के संबंध में चर्चा की और इसके संबंध में कर्मचारियों से किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतने और सामाजिक दूरी, लगातार हाथ धोने और फेसकवर/मास्क पहनने जैसी सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। उप महाप्रबंधक मन्नू प्रकाश दुबे द्वारा बताया गया कि 10 मई तक उत्तर मध्य रेलवे के कुल 2126 कर्मचारी ( परिवारिजन सहित ) कोविड से ठीक हो चुके हैं। महाप्रबंधक ने निर्देश दिया कि संक्रमण से उबरने वाले कर्मचारियों को इसे गंभीरता से लेते हुए सभी सावधानियों को जारी रखना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि रिकवर हो चुके कर्मचारियों को सतत परामर्श की आवश्यकता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से प्राप्त इम्यूनिटी जीवन भर नहीं रहती और वायरस के संचरण का जोखिम ठीक होने के बाद भी बना रहता है। अत: फेसमास्क का उपयोग और सामाजिक दूरी बनाए रखना सभी के लिए आवश्यक है।
महाप्रबंधक ने यह भी निर्देश दिया कि सभी कर्मचारियों को कोविन ऐप पर अपना पंजीकरण करवाना चाहिए और टीकाकरण के लिए उपलब्ध प्रारंभिक स्लॉट लेने चाहिए।