– मिनर्वा चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

झांसी। लूट के सही मामले में पकड़े गए आरोपियों को मात्र शांति भंग की धारा में चालान कर देना सीपरी बाजार थाना पुलिस को महंगा पड़ा। एसएसपी ने जांच में दोषी पाए गए थाना सीपरी प्रभारी निरीक्षक सहित चौकी प्रभारी ग्रासलैंड व एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया वहीं थाना कोतवाली क्षेत्र में एक व्यापारी को उत्पीड़न करने पर चौकी प्रभारी मिनर्वा को लाइन हाजिर कर दिया।

बताया गया है कि 19 मई को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय द्वारा थाना सीपरी बाजार का औचक निरीक्षण किया गया एवं निरीक्षण के दौरान थाना सीपरी बाजार पर पंजीकृत मु0अ0सं0 240/21 जो कि लूट से संबंधित था व लूट प्रमाणित थी। उसमें धाराओं का अल्पीकरण कर लुटेरों को 151crpc में दाखिल किया जो जमानत पर रिहा हो गए। उक्त आरोपों की पुष्टि करते हुऐ तीन लोगों की सत्यनिष्ठा संदिग्ध पाई गई तथा क्षेत्राधिकारी नगर की रिपोर्ट के आधार पर प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह थाना सीपरी बाजार झांसी, उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह चौकी प्रभारी ग्रास लैंड थाना सीपरी बाजार झांसी, कॉन्स0 कृष्ण मुरारी थाना सीपरी बाजार झांसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

इसी प्रकार सुभाष गंज क्षेत्र में एक कपड़ा व्यापारी की दुकान लॉक डाउन में खुली होने पर मिनर्वा चौकी प्रभारी पंकज मिश्रा ने कार्यवाही की, किन्तु व्यापारियों ने इसे जबरन वसूली का मामला बताकर शिकायत की। जांच में आरोप सही पाए जाने पर चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया और चौकी का चार्ज सरोत्तम सिंह को सौंप दिया गया। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी एक मारपीट के मामले में चिरगांव में तैनात सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार व टहरौली में तैनात सब इंस्पेक्टर रोहित का निलंबन किया जा चुका है।