चौकी पुलिस की अवैध वसूली के खिलाफ व्यापारियों व पार्षदों ने धरना दिया

झांसी। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में खंडेराव गेट चौकी प्रभारी द्वारा दुकान खोलने पर सर्राफ व पार्षद को धमकाने व दुर्व्यवहार के विरोध में सदर विधायक प्रतिनिधि के नेतृत्व में व्यापारियों व पार्षदों ने कोतवाली में धरना प्रदर्शन कर कोतवाली पुलिस पर जनता व व्यापारियों से अवैध वसूली का खुला आरोप लगाते हुए दोषी चौकी इंचार्ज को हटाने तक धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया।
बताया गया कि सर्राफ आलोक वर्मा रिंकू ने एक जरूरत मंद ग्राहक के लिए दुकान खोली तभी वहां पहुंचे खंडेरावगेट चौकी इंचार्ज बृजेश साहू सर्राफ को थाने ले जाने लगे। इसी दौरान सभासद बंटी सोनी वहाँ पहुँच गए और उन्होंने चौकी इंचार्ज से सर्राफ को थाने ले जाने का विरोध किया। आरोप है कि इस पर चौकी इंचार्ज ने सभासद व सर्राफ से भी अभद्रता की। इससे नाराज कई सभासद व व्यापारी सदर विधायक के प्रतिनिधि गोकुल दुबे के नेतृत्व में कोतवाली पहुँच गए और कोतवाल देवेश शुक्ला से शिकायत की। आरोप है कि कोतवाल ने शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया। जब विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि आप नहीं सुनेंगे तो वह धरना देने पर मजबूर होंगे, तो कोतवाल ने कहा जाओ धरना दो। इससे गुस्साए व्यापारी व सभासद धरने पर बैठ गए। इस दौरान कई ऐसे व्यापारी भी सामने आए जिनसे पुलिस ने अवैध वसूली की थी। सूचना मिलने पर सीओ राजेश कुमार सिंह भी कोतवाली पहुँच गए और समझाने का प्रयास किया, किंतु कार्रवाई नहीं होने से आक्रोश बढ़ता गया। सूचना मिलने पर सदर विधायक रवि शर्मा भी कोतवाली पहुंच गए।
कोतवाली में धरना पर बैठे व्यापारियों व सभासदों से मिलने पहुँचे सदर विधायक रवि शर्मा को जब पुलिस भ्रष्टाचार की जानकारी मिली तो उनका पारा चढ़ गया। विधायक ने कोतवाल देवेश शुक्ला को आड़े हाथ लेते हुए दो टूक कहा कि यही लोग भाजपा हैं, अगर इनके साथ पुलिस गलत बर्ताव करेगी तो हम पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि सुधर जाओ, वरना हमने चूड़ियां नहीं पहनी, परिणाम बहुत बुरे होंगे। विधायक ने कहा के दो दिन में कार्यवाही नहीं हुई तो वह खुद मोर्चा खोलेंगे। विधायक के आश्वासन पर धरना खत्म कर दिया गया। इस दौरान पूर्व पार्षद मुकेश अग्रवाल, पार्षद सुशीला दुबे, बंटी सोनी, नीरू अग्रवाल, नीरज गुप्ता, राजू साहू, राघव वर्मा, व्यापारी नेता संतोष साहू, प्रदीप त्रिपाठी, नीरज स्वामी, अनिल दीक्षित आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।