झांसी/मोठ। ग्रामीण युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। मोठ विकासखंड के जरहाकला ग्राम पंचायत के काशीपुरा गांव में ग्रामीण स्टेडियम बनने की संभावनाओं को बल मिला है। मोठ विकासखंड की टीम ने बुधवार को जमीन का निरीक्षण किया। स्टेडियम के बनने से खेलो इंडिया के तहत युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

गौरतलब है कि जिले में काफी समय से ग्रामीण स्टेडियम बनाए जाने की मांग उठ रही थी। इसके लिए जिले में कई जगह जमीन की तलाश शुरू हुई। बीडीओ राम बंत सिंह, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा पुष्पेंद्र वर्मा, सेक्रेटरी देवेंद्र कुमार और तकनीकी सहायक मनरेगा बालकृष्ण वर्मा मौके पर पहुंचे जिसके बाद जरहाकला ग्राम पंचायत के गांव काशीपुरा में जमीन फाइनल की गई। उधर, जरहाकला ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि राम नरेश यादव का कहना है कि ग्रामीण युवाओं को स्टेडियम न होने से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सुबह और शाम को सड़कों पर दौड़कर प्रैक्टिस करते हैं। लेकिन अब ग्रामीण स्टेडियम बनने से युवाओं को आगे बढ़ने का मौका तो मिलेगा ही, साथ ही उनकी प्रैक्टिस भी अच्छे से हो सकेगी। स्टेडियम में चारदीवारी, एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक, फुटबॉल ग्राउंड, ओपन जिम, चेजिंग और वाशरूम आदि बनेंगे।

वहीं, उपायुक्त श्रम रोजगार मनरेगा राम औतार सिंह ने मोठ ब्लॉक में समीक्षा बैठक की जिसमें स्टेडियम को लेकर चर्चा हुई इसके बाद मनरेगा मजदूरों को रोजगार से संबंधित विषय पर समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों को संपर्क मार्ग तालाब खुदाई वृक्षारोपण और स्टेडियम के माध्यम से दैनिक रोजगार मोहिया कराए जाएंगे।