कानपुर/झांसी। भारतीय मजदूर संघ की उत्तर प्रदेश इकाई का त्रेवार्षिक अधिवेशन 5 एवं 6 जून को नवीन मार्केट कानपुर स्थित प्रादेशिक कार्यालय पर वर्चुअल ढंग से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने असंगठित एवं संगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले मजदूरों द्वारा प्रदेश भर में संचालित उद्योगों एवं उपक्रमों के सुचारू रूप से संचालित करते हुए औद्योगिक उन्नति के लिए दिए जा रहे योगदान की सराहना की। कोरोना संक्रमण काल के दौरान भारतीय मजदूर संघ के सुझाव से श्रमिकों के लिए राशन एवं स्वास्थ्य की व्यवस्था उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सफलतापूर्वक संचालित की गई। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष राधे कृष्ण, महामंत्री श्रीकांत अवस्थी, उत्तर क्षेत्र के संगठन मंत्री अनुपम एवं अन्य पदाधिकारियों से सदैव संवाद होता रहता है। बीएमएस की ओर से सदैव रचनात्मक एवं मजदूर हितेषी सुझाव प्राप्त होते हैं । भारतीय मजदूर संघ ने योगी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी ।आभार संबोधन देते हुए अनुपम ने योगी जी के संरक्षक में श्रमिकों के हितों में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया ।
   भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेंद्र ने कर्मचारी संगठनों के पेमेंट, पेंशन , पर्क्स से आगे बढ़कर प्रबंधन एवं श्रमिक संगठन के सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए काम करने का आह्वान किया। राष्ट्रीय मुद्दों एवं सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए बीएमएस के आह्वान पर जिन उद्यमों एवं उपक्रमों ने आगे बढ़कर मजदूरों के हितों के लिए कार्य किया है उनमें से अग्रणी भूमिका कानपुर के कृत्रिम अंग निर्माण संगठन (ए.एल.आई.एम.सी. ओ.) ने निर्वाह की, उसके लिए एलिम्को के मुख्य महाप्रबंधक धर्मराज सरीन का सम्मान किया गया ।
   इस वर्चुअल अधिवेशन में झांसी से अनिल तिवारी सह विभाग प्रमुख झांसी बीएमएस, सी के चतुर्वेदी मंडल मंत्री यू एम आर के केस, हेमंत कुमार विश्वकर्मा सहायक महामंत्री यू एम आर के एस, महेश कुमार नगाइच जिला मंत्री बीएमएस, ओ पी शुक्ला अध्यक्ष बीएचईएल, वेद प्रकाश पुरोहित झांसी संगठन मंत्री बीएमएस, दयानिधि मिश्रा कारखाना मंडल, पप्पू राम जी सहाय, संजीव वर्मा, एस के शर्मा इत्यादि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित हुए।