– दिल्ली में चोकीदार है गैंग का सरगना, तलाश जारी
झांसी। जनपद में मऊरानीपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय तीन शातिर चोरों को दबोच कर एक कार 18 दो पहिया वाहन बरामद कर लिए हैं। इस गिरोह का फरार सरगना झांसी निवासी हैं और दिल्ली में चोकीदारी के साथ वाहन उड़़ाने में लिप्त है।
एसएसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि यह तीनों शातिर चोर भीड़भाड़ वाले इलाकों से मोटरसाइकिलें व कार चोरी करते थे। फिर उनके फर्जी कागज बनवा कर उन्हें ऊंचे दामों में बेच देते थे। मऊरानीपुर पुलिस ने रात में पेट्रोल पंप के निकट चेकिंग के दौरान तीन वाहन चोरों को चोरी की एक मोटरसाइकिल व एक कार सहित गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोरों ने अपना नाम चंदन अहिरवार निवासी गांधी गंज, अजय कुशवाहा ग्राम बमरौली जसोदा मंदिर के पास मऊरानीपुर, मनोज कुमार निवासी ग्राम लोहारी थाना सकरार बताया है।
पुलिस टीम ने तीनों की निशानदेही पर छतरपुर रोड पर एक खंडहर में छिपा कर रखे 17 दुपहिया वाहन बरामद कर लिए। इनमें 14 बाइक व 3 स्कूटी हैं। पूछताछ में इन्होंने बताया कि गिरोह का सरगना राजकुमार कुशवाहा निवासी लुहारी सकरार झांसी जो दिल्ली में सैनिक बिहार कालोनी में एक कोठी में चौकीदारी करता है। एसएसपी ने बताया कि सरगना की तलाश की जा रही है। यह गिरोह आन डिमांड वाहन उड़ाने में माहिर है। उन्होंने बताया कि इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को 11 हजार रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है।
वाहन चोरों को पकड़ने वाली टीम में मऊरानीपुर थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह, उप निरीक्षक अरुण कुमार त्रिपाठी, शिवम सिंह बघेल, जितेंद्र कुमार सिंह, सौरभ कुशवाहा, आरक्षी सुधीर सिंह, अमरदीप सिंह, सुमित धर द्विवेदी, ललित कुमार, सूर्य बली शर्मा, संजय यादव, विवेक कुमार सिंह, दिवाकर तिवारी, मुकेश सिंह, जीतू सिंह आदि शामिल रहे।