– कुलसचिव ने गौतम का परिसर में प्रवेश किया वर्जित
झांसी। बुंदेलखंड विश्व विद्यालय में कार्य में लापरवाही व नियम विरुद्ध कार्य करने एवं वित्तीय व प्रशासनिक अनिमितताओं के कारण विश्वविद्यालय के सिविल अवर अभियंता अमरीश गौतम को निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले में विश्वविद्यालय द्वारा जारी कार्यालय आदेश के अनुसार अवर अभियंता अमरीश गौतम पर नौ बिंदुओं के आधार पर दोषी पाया है। इसमें आवासीय परिसर में छतों की मरम्मत का अधूरा कार्य करने, विश्वविद्यालय को गुमराह कर रुपए निकालने तथा सम्बंधित ठेकेदार को भुगतान नहीं देने, रसायन विभाग की प्रयोगशाला में उचित पैमाइश में कार्य नहीं कराने, झलकारी बाई महिला छात्रावास में मरम्मत का कार्य उचित तरीके से नहीं करने, पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग में बिना किसी की अनुमति के टॉयलेट को तोड़ने, बी.टेक भवन में प्रयोगशाला निर्माण, स्टेडियम में बास्केट बाल कोर्ट निर्माण में अनिमितता शामिल हैं।
विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार अवर अभियंता अमरीश गौतम द्वारा सामान्य आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए विश्वविद्यालय के उच्च अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर दी गयी गाली के वीडियो एवं ऑडियो वायरल हुए हैं जिससे विश्वविद्यालय के छवि प्रभावित हो रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने समय समय पर इस सम्बन्ध में अवर सिविल अभियंता अमरीश गौतम से स्पष्टीकरण भी माँगा, किंतु उन्होंने इसका जबाब देने के स्थान पर कुलसचिव पर रुपए मांगने का आरोप लगाया। कुलसचिव नारायण प्रसाद ने बताया कि अमरीश गौतम द्वारा गलत विधि से एसीपी मांगी जा रही है जिसे नहीं दिए जाने पर यह निरर्थक आरोप लगाया गया है.
कुलसचिव नारायण प्रसाद द्वारा जारी कार्यालय आदेश के अनुसार अभियंता अमरीश गौतम को निलंबित करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही साथ अन्य प्रशासनिक कार्यवाही की जा रही है।