झांसी। एक लाख रुपए के चार गुना चार लाख करने का झांसा देकर 12.50 लाख रुपए हड़प कर रफूचक्कर एक टप्पेबाज को सीपरी बाजार पुलिस ने दबोच कर 3 लाख रुपए बरामद कर लिए।

थाना सीपरी बाजार में गायत्री कुशवाहा निवासी अयोध्यापुरी कालोनी थाना सीपरी बाजार रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति जितेन्द्र कुशवाहा प्रापर्टी डीलिंग करता है। उसने पुलिस को बताया कि हरचरण व राजेश कुमार चौबे निवासी गिटखिनी निवाड़ी म प्र, नारायण कोरी निवासी नई बस्ती निवाड़ी मप्र द्वारा अपने दोस्त के साथ मिलकर आदि ने उसकी मुलाकात दिल्ली निवासी लोकेश एवं विजय से कराई। इन लोगों ने जितेंद्र को चार गुना पैसा गुना कर देने का भरोसा दिलाया। शहर के एक नामी होटल में बैठकर डील तय हुई। जालसाजों ने 12.50 लाख रुपये देने पर 50 लाख रुपये देने की बात कही। उनकी बातों में आकर जितेंद्र 28 मई को ग्वालियर रोड स्थित इंडस्ट्रियल इलाके में पहुंचा लेकिन, जालसाज जितेंद्र के हाथ से रुपये भरा थैला छीनकर भाग निकले।इस टप्पेबाजी की घटना पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 में रिपोर्ट पंजीकृत कर ली।

पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही थी कि मुखबिर की सूचना पर ग्वालियर रोड पर शिवानी तिराहा के पास से एक टप्पेबाज लोकेश मिश्रा पुत्र प्रभूदयाल नि ग्राम शक्ति भैरव थाना निवाडी मप्र को दबोच कर उसके कब्जे से टप्पेबाजी की घटना से सम्बन्धित 3 लाख रूपये बरामद कर लिए। पूछताछ में उसने बताया कि उक्त टप्पेबाजी की घटना उसने अपने साथियों के साथ मिलकर यह टप्पेबाजी की घटना कारित की गयी थी, बाकी पैसा दिल्ली के उसके दूसरे साथियों के पास है।