झांसी। जनपद में दो थाना क्षेत्र अंतर्गत अठौंदना में चेक डैम में डूब कर दो युवकों की मौत हो गई। इनमें से एक युवक अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था, जबकि दूसरा बीते रोज से घर से गायब था।

थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उन्नाव गेट बाहर निवासी सब्जी विक्रेता मो. यासीन व उसका बेटा सलमान (22) भी सब्जी मंडी के पास ठेला लगाकर सब्जी बेचता है। ्बृहस्पतिवार की दोपहर वह अपने पांच दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने रक्सा-सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत अठौंदना चेकडैम पर गया था। यहां सभी डैम में नहाने के लिए उतर गए। इसी दौरान सलमान गहरे पानी में डूबने लगा। यह देख कर दोस्तों ने कुछ लोगों की मदद से उसे पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। इसी बीच चेकडैम के दूसरे छोर पर एक अन्य युवक की लाश उतराती नजर आई। बाहर निकालने पर उसकी शिनाख्त नैनागढ़ निवासी रोहित वर्मा (25) पुत्र रामस्वरूप के रूप में की गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मृतक के छोटे भाई शुभम ने बताया कि रोहित शराब पीने का आदी था। वह बुधवार की शाम छह बजे घर से पैसे लेकर निकला था। उसके बाद से उसका पता नहीं चला।
गौरतलब है कि अठौंदना गांव में पहूज नदी पर बने चेक डैम का एक हिस्सा रक्सा और दूसरा प्रेमनगर थाने के क्षेत्र में आता है। इसी वर्ष बना चैक डैम बारिश में लबालब हो जाने से झरने के रूप में परिणित हो गया था। इसके चलते यहां पिकनिक व मौज-मस्ती करने वालों की भीड़ एकत्रित होने लगी है। युवक मौज-मस्ती में चैक डैम में नहाते भी हैं। गुरुवार को ऐसे ही दो युवक डैम में डूब कर मौत के आगोश में समा गए। पुलिस के अनुसार प्रेमनगर थाना क्षेत्र में डैम के हिस्से में सलमान की लाश मिली। जबकि, रक्सा थाना क्षेत्र के हिस्से में रोहित का शव उतराता हुआ पाया गया। दोनों थानों की पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिए।

शराबियों का लगता है जमघट – वर्षा के मौसम में डैम पर मनचलों व नशेड़ियों की भीड़ रहती है। नशे में आए दिन यहां युवाओं के बीच झगड़े भी होते रहते हैं। पिछले दिनों डैम पर झगड़े का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यहां से मनचलों को खदेड़ा था। बृहस्पतिवार को घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों को आसपास शराब की बोतलें और प्लास्टिक के ग्लास बिखरे मिले। इससे स्पष्ट है कि नशेड़ियों का जमघट जारी है।