– मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास महाराज का मनाया गया जन्मोत्सव

झाँसी। प्राचीन मेंहदी बाग मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों के साथ मलूक पीठाधीश्वर डाॅ० राजेन्द्र दास महाराज का जन्मोत्सव मनाया गया। महाराज का जन्म ऋषिपंचमी के दिन हुआ था। वर्तमान में महाराज श्री जड़कोर में चातुर्मास पर हैं। इस अवसर पर मेंहदी बाग मन्दिर में भक्ति भाव से विशाल भण्डारे के साथ गौ-ग्रास भण्डारे का भी आयोजन किया गया। श्री राम नाम संकीर्तन के साथ विनय पत्रिका पदों के गायन ने मनमोह लिया। कार्यक्रम के पश्चात श्री सुरभि गौ सेवा संकीर्तन यात्रा के पदाधिकारियों को 5 वर्ष पूर्ण होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

गौरतलब है कि वर्तमान में राजेंद्र दास महाराज 16 गौशालाओं का संचालन कर रहे हैं जिसमें 2 लाख से अधिक गोवंशों को आश्रय दिया गया है। कार्यक्रम के दौरान अंचल अड़जरिया ने बताया कि राजेंद्र दास महाराज ने संस्कृति का विस्तार, हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार में जो योगदान दिया गया है वह अद्वितीय है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि मलूक पीठाधीश्वर देवाचार्य राजेंद्र दास महाराज इसी तरह सनातन संस्कृति के हित में कार्य करते रहें।

कार्यक्रम में पहुँचे सिद्धेश्वर पीठ के पीठाधीश्वर आचार्य हरिओम पाठक ने कहा राजेंद्र दास महाराज बुंदेलखंड के गौरव और श्रेष्ठ वक्ता हैं वे भागवत के प्रकाण्ड विद्वान भी हैं हम सभी ने आज मंदिर में एकत्रित होकर महाराज जी की चिरायु के लिए कामना की है। इस कार्यक्रम का आयोजन धीर समीर भक्त मंडल द्वारा किया गया एवं संयोजन हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंचल अड़जरिया का रहा। कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी संदीप सरावगी ने महाराज श्री का आशीर्वाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में अनिल दीक्षित, अनिल अड़जरिया, श्रीराम साहू, गौरी शंकर दुबे, अनुराधा शर्मा, संदीप, आदित्य, मनोज, श्याम प्रधान, सुधा, किशोर आदि बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।