झांसी। 12 सितंबर को 5.58 बजे गाड़ी संख्या 01221 राजधानी एक्सप्रेस के आंतरी स्टेशन के पास यार्ड में प्रवेश कर रही थी तभी अचानक ट्रेन के इंजन से कोई ठोस वस्तु टकरा गई। इसका एहसास होने पर लोको पायलट द्वारा आंतरी स्टेशन पर गाड़ी को रोक कर इंजन का निरीक्षण किया‌। जांच पड़ताल में इंजन के कैटल गार्ड पर टकराए जाने के निशान मिले। इसके बाद लोको पायलट गाड़ी को लेकर 6.02 बजे आंतरी स्टेशन से अपने गंतव्य को रवाना हो गया।

इसके बाद ग्वालियर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर गाड़ी के 06.20 बजे आने के बाद सी एन डब्ल्यू, सी एल आई, ऑपरेटिंग, आरपीएफ तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा गाड़ी के इंजन का निरीक्षण किया गया। इसके बाद गाड़ी अपने ठहराव के बाद गंतव्य को जैसे ही आगे बढ़ी सी एन डब्ल्यू के कर्मचारी द्वारा ड्राइवर को सूचित कर गाड़ी को रोका गया। उक्त गाड़ी के इंजन के पीछे लगे जनरेटर कार नंबर CR 196721 के नीचे से किसी तरल पदार्थ के लीकेज होने के बारे में बताया गया। गाड़ी के लोको पायलट द्वारा तुरंत गाड़ी को रोका गया और नियमानुसार बैक कर प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ा कर दिया गया।
गाड़ी के रुकने पर सभी कर्मचारियों द्वारा निरीक्षण करने पर उक्त जनरेटर कार के नीचे लगे डीजल के एक टैंक से डीजल का लीकेज होना दिखाई दिया गया। उक्त लीकेज का कारण किसी ठोस वस्तु द्वारा उक्त डीजल टैंक से टकराया जाना पाया गया। संबंधित कर्मचारियों द्वारा उक्त बह रहे डीजल को प्लास्टिक की बाल्टी, केनों आदि में भर -भर कर उसी जनरेटर कार के दूसरे डीजल टैंक में डाल दिया गया। इसके बाद गाड़ी 7. 47 बजे पर गंतव्य को रवाना हुई।