– बीकाम अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं ने गलत अंक देकर फ़ैल करने का आरोप लगाया 

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्विद्यालय से सम्बद्ध श्री गुरु हरकिशन डिग्री कालेज के बीकॉम के अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं ने अंक पत्र में एक दो विषय में एक समान अंक देकर फेल किए जाने पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने एकजुट होकर कुलपति कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

इस दौरान छात्र छात्राओं ने मांग की कि फेल किए गए विषय में उन्हें पास किया जाए अन्यथा उनकी दोबारा परीक्षा कराई जाए ताकि उन्हें अंक सुधार का मौका मिले। बताया गया कि ऑप्शनल विषय जिनकी परीक्षा नहीं कराई गई उनमें भी छात्र छात्राओं को फेल किया गया है जिसका कोई आधार नहीं बनता ऐसे सभी विषय में छात्र छात्राओं को पास किया जाए, साथ ही अगर जरूरत पड़ती है तो सभी को नम्बर का ग्रेस टोटल में दिया जाए। बताया गया कि खासतौर से मैनेजमेंट एकाउंटिंग, ऑडिटिंग का पेपर सिलेबस से बाहर का आया और फिर एक समान अंक देकर सैकड़ों छात्र छात्राओं को फेल किया गया। इस दौरान एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक अभिषेक प्रताप ने प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं की मांग का समर्थन करते हुए प्रतिनिधिमंडल की कुलपति के गैर मौजूदगी में परीक्षा नियंत्रक से वार्ता कराई। परीक्षा नियंत्रक ने प्रकरण की जांच कर अंकपत्र को सुधारने का आश्वासन दिया।एनएसयूआई ने छात्र छात्राओं की मांग ना माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

प्रदर्शन के दौरान महाविद्यालय से आकाश कौशल, बिलाल सिद्दीक़ी, भूपेंद्र यादव, वैभव शर्मा, समर्थ सहगल, भरत सिंह, अफजल खान, वर्तिका, नैंसी, नेत्रिका, दीक्षा यादव, मुस्कान अग्रवाल, निशा यादव, नंदनी दुबे, सेजल सक्सेना, सुरभि कुरवे, कार्तिक गुप्ता, रिंकी, रोहिणी, रिया, वंदना रैकवार, संस्कृति जैन,रश्मि तिवारी, वैष्णवी साहू, आयुषी जैन, एवं सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद रहे जबकि एनएसयूआई से आशुतोष तिवारी, रमाकांत वर्मा, धीरेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।