जिले के सभी मन्दिरों में होगा सामूहिक शांति पाठ, मुख्यमंत्री को दिया जाएगा ज्ञापन 

झांसी। झांसी महानगर के मंदिरों के महंत, पुजारी व श्रद्धालु बन्धुओं द्वारा रेलवे स्टेशन से पुलिया न0 9 की तरफ जाने वाले रोड पर स्थित मनोकामना दुर्गा मन्दिर प्रांगण में आचार्य प0 हरिओम पाठक महानगर धर्माचार्य व महंत लल्लन महाराज धर्माचार्य के नेतृत्व में गुरुवार दोपहर 12 बजे से सामूहिक शांति पाठ शुरू कर दिया गया है।

इस अवसर पर संतों व श्रद्धालु जनों द्वारा मनोकामना दुर्गा मन्दिर में घुसकर अवांछनीय तत्वों द्वारा जगत जननी देवी मां दुर्गा जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने व दोषियों के नहीं पकड़े जाने पर रोष व्यक्त किया। सभी ने  मंदिर के पुजारी को ढाढ़स बन्धाया तथा वैदिक विधान हेतु सामूहिक शांति पाठ किया।
इस दौरान आचार्य पं हरिओम पाठक ने बताया कि सनातन धर्म में व भारत के संविधान ने विराजमान मूर्ति को जीवित नागरिक माना है । अतः देवी मां की मूर्ति खंडित करने पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। उन्होंने अपील की कि सभी सर्वधर्म सद्भाव बनाये रखें और असली अपराधियों को पकड़ने में प्रशासन का सहयोग करें ।
उन्होंने बताया कि झांसी के जिन मंदिरों में कुछ समय पूर्व चोरियां हुई हों यदि c c कैमरों में कोई चोर दिखाई दिए हों तो वह क्लिपिंग भी पुलिस प्रशासन तक भेजें ताकि अवांछनीय तत्वों का गिरोह पकड़ा जा सके। उन्होंने मंदिरों आदि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था करने की शासन प्रशासन से अपील की है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही विश्व हिन्दू महासंघ के तत्वावधान में उक्त मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।