– अब किसान बचाओ यात्रा 30 सितंबर से, किसान महापंचायत 25 अक्टूबर को
– किसान महापंचायत मे राष्ट्रीय स्तर के किसान नेता करेंगे बड़े ऐलान
झांसी। धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन, पोल खोल और न जाने क्या कुछ न किया पर किसी कान पर जूं नहीं रेंग रही है। जनप्रतिनिधियों व प्रशासन की बेरुखी से आहत/आक्रोशित 2 माह से आंदोलनरत किसानों ने तेवरों को और कड़े कर लिए है। आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे किसान नेता गौरीशंकर बिदुआ ने बताया कि 30 सितंबर से किसान बचाओ यात्रा निकलेगी जो 22 दिन में जनपद के प्रत्येक ग्राम पंचायत में जाएगी। पूरे जिले का भ्रमण कर यात्रा 21 अक्टूबर को आंदोलन स्थल गांधी उद्यान झांसी  पहुंचेगी। तब तक प्रशासन कोई निर्णय नहीं ले पाया तो 25 अक्टूबर को मुक्ताकाशी मंच पर महा पंचायत आयोजित की जाएगी। जिसमें शिरकत करने वाले राष्ट्रीय स्तर के  किसान नेता उक्त सभा में कई बड़े ऐलान करेंगे।
गौरतलब है कि जनपद के किसान पिछले कई वर्षों से अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं हर बार प्रशासन के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित कर दिया जाता था इस बार किसान आश्वासन नहीं समाधान पर अड़ गए हैं। 2 माह बीत जाने के बाद भी प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने किसानों की नहीं सुनी और न ही उन्हें तब्ज्जो देने के पक्ष में है। हालात देख कर किसानों का सब्र जवाब दे गया है।
किसान नेता गौरीशंकर विदुआ ने बताया कि जनपद के आंदोलित किसान 30 सितंबर से ट्रैक्टर के माध्यम से किसान बचाओ यात्रा निकालेंगे। आंदोलन स्थल से यात्रा प्रारंभ होकर 31 अक्टूबर को आंदोलन स्थल पर समाप्त होगी। यात्रा का उद्देश्य किसानों की व्यथा सुनना व सुनाना, महापंचायत के लिए जन समर्थन जुटाना होगा। यात्रा के दौरान प्रत्येक ग्राम में आम सभा आयोजित की जाएगी। प्रशासन किसानों की मांग नहीं मानता है तो 25 अक्टूबर को मुक्ताकाश मंच पर किसान महापंचायत होगी। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के किसान नेताओं की उपस्थिति में बड़े ऐलान किए जाएंगे।
इस अवसर पर मुदित चिरवारिया, पवन तिवारी धनोरा, जगदीश सिंह राजपूत,रोहित यादव, सुगर सिंह यादव, अमर सिंह, पप्पू पाल, हरिदास ,लाड़कुंवर पार्वती ,रजिया सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।