झाँसी। प्राथमिक शिक्षकों की लम्बित मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षकों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित नौ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

शिक्षकों ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में सरकार के माध्यम से विभाग द्वारा चलाये जा रहे प्रदेश में गतिमान कायाकल्प योजना के तहत परिषदीय विद्यालयों का सुधार हुआ है, जिससे प्रदेश के शिक्षक भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए पूरे मनोयोग से अपने दायित्वों का निर्वहन भी कर रहें है साथ ही प्रदेश के शिक्षक पूरी निष्ठा से सरकार व विभाग के साथ कदम से कदम मिलाकर अपने निजी संसाधनों से विद्यालयों में छात्रों को प्रभावी ढंग से शिक्षा देने व देश हित में अपने दायित्वों को निभाने के साथ-साथ परिषदीय विद्यालयों के छात्रों को नये-नये आयाम स्थापित करा रहें है।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (सम्बद्व-अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ नई दिल्ली) द्वारा शासन व विभाग को प्रदेश के शिक्षकों की लम्बित समस्याओं को लेकर निरंतर पत्र के माध्यम से अवगत कराया जाता रहा है जो कि पिछले काफी समय से बेसिक शिक्षा परिषद् के नियन्त्रणाधीन शिक्षक शिक्षिकाओं की समस्याये शासन स्तर पर लम्बित है परन्तु शासन व विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा शिक्षकों के लम्बित समस्याओं का निस्तारण व समाधान नही किया गया है। जिससे प्रदेश के लाखों शिक्षकों में सरकार व विभाग के प्रति काफी रोष व्याप्त है जिसके कारण प्रदेश के शिक्षक आन्दोलन करने के लिये विवश हैं।
ऐसे में एक बार पुनः प्राथमिक शिक्षक संघ जनपदीय शाखाओं ने अपन-अपने जनपदों से जनपद मुख्यालय पर समस्त जनपदीय पदाधिकारी, ब्लाक पदाधिकारी शिक्षक साथियों के साथ एकत्रित होकर 15 सूत्री अनुपूरक मांग पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। झांसी में इस दौरान जितेन्द्र दीक्षित अध्यक्ष, पुष्पेन्द्र कुशवाहा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शिवकुमार पाराशर संयुक्त मंत्री, चरन सिंह पटेल कोषाध्यक्ष, चै. धर्मेन्द्र सिंह मंत्री, अकील अहमद जिला उपाध्यक्ष, अब्दुल रहीस सिद्दीकी प्रदेश उपाध्यक्ष एवं समस्त शिक्षक-शिक्षिकायें उपस्थित रहे।