– रिश्ते हुए तार-तार, चचिया ससुर व साथी पर बहू ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

– अबोध बच्चे व पति के साथ न्याय की उम्मीद में एसएसपी की चौखट पर

झांसी। जिले बबीना क्षेत्र में रिश्ते-नातों को तार-तार करने की ऐसी घटना प्रकाश में आई है जिसमें एक युवती के साथ उसके ही चचिया ससुर और एक अन्य ने दुष्कर्म किया। थाने ने जब पीड़िता की नहीं सुनी तब वह अपने पति व अवोध के साथ शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची और न्याय की गुहार लगाई।

झांसी के बबीना थाना क्षेत्रान्तर्गत एक गांव में रहने वाली युवती ने अपने पति व छोटे बच्चे के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच कर आरोप लगाया कि 17 सितम्बर को उसकी सास की तबियत खराब हो गई थी। उसका पति इलाज के लिए उसकी सास को बीएचईल ले गया और वह घर में अपने बच्चे के साथ अकेली रह गई थी। तभी उसका चचिया ससुर अपने साथी को लेकर उसके घर आ गया। जब तक वह कुछ समझ पाती दोनों ने अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और धमकाते हुए भाग गए।

इस घटनाक्रम का एक दुखदाई पहलू यह भी है कि जब पीड़िता अपने सिर हुए दुष्कर्म की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो जिम्मेदार वर्दीधारियों ने शिकायत पर कार्यवाही तो नहीं की उल्टे उसे यह कहते हुए चलता कर दिया कि यह मामला घर का है, घर में ही सुलझा लो। इससे क्षुब्ध होकर न्याय के लिए आखिर पीड़िता आज मुख्यालय पर एस एस पी के दरबार में पहुंची। यहां पीड़िता ने स्पष्ट कहा कि आरोपियों पर कार्यवाही न होने से उनके हौंसले बुलंद है, वह उन्हें धमका कर समझोता का दवाब बना रहे हैं। वह थाने के चक्कर लगा-लगाकर थक गई तब कहीं जाकर एसएसपी कार्यालय पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। देखना है कि उसे न्याय मिलता है यूं ही धक्के खाती रहेगी।