ग्वालियर/झांसी। ग्वालियर- सिथौली सेक्शन में 9 अक्टूबर की रात्रि में ट्रेन न. 02806 के इंजन के सामने पत्थर रखने व उसी ट्रेन के ए-3 कोच के एक शीशे को पत्थर मारकर तोड़ने और ट्रैन न. 02805 एक्सप्रेस के इंजन के सामने बेलास्ट स्टोन रख कर रफूचक्कर होने वाला आदतन अपराधी आखिरकार आरपीएफ के हत्थे चढ़ ही गया।

गौरतलब है कि 9 अक्टूबर की रात्रि को ग्वालियर- सिथौली सेक्शन में ट्रेन न. 02806 एक्सप्रेस के इंजन के सामने पत्थर रखने व उसी ट्रेन के ए-3 कोच के एक शीशे को पत्थर मारकर तोड़ने वालेे और ट्रेन न. 02805 एक्सप्रेस के इंजन के सामने बेलास्ट स्टोन रखने वाले की आरपीएफ ग्वालियर टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल ग्वालियर की पैट्रोलिंग टीम उप निरीक्षक अजय कुमार, रविन्द्र सिंह राजावत , आरक्षक राजकुमार तोमर, शकील खान तथा प्र. आ. शिव नंदन शर्मा RPF/ DW/ GWL ने 13 अक्टूबर को प्रातःबेला में एजी आफिस फ्लाई ओवर के पास उस समय गौरव गुर्जर पुत्र रामवीर गुर्जर निवासी-ग्रा कतरौल थाना मौ जिला भिण्ड म.प्र को दबोच लिया जब वह आती जाती ट्रेनों पर पत्थर उछाल रहा था।

पूछताछ मेें उसने बताया कि वह प्रतिवर्ष नवरात्रि में नौ दिन शीतला माता के मन्दिर ग्वालियर से पैदल आता जाता है इसी दौरान वह जब भी रेलवे ट्रैक पर किसी ट्रेन को आते जाते देखता है तो उसके सामने पत्थर रखने या चलती ट्रेन में पत्थर मारने जैसी घटनाओं को अंजाम देता रहता है। उसने स्वीकार किया कि 09/10 अक्टूबर की रात्रि में भी उसने ट्रेन न. 02806 एक्सप्रेस के इंजन के सामने पत्थर रखा तथा उसी ट्रेन के ए-3 कोच के एक शीशे को पत्थर मारकर तोड दिया साथ ही साथ उसी रात को ट्रेन न. 02805 एक्सप्रेस के इंजन के सामने बेलास्ट स्टोन रखे। जुर्म स्वीकारोक्ति पर उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर अ.क्र 866/2021 तथा 867/2021 धारा 153, 147 रेलवे एक्ट के मामलों में सम्बद्व कर न्यायालय में पेश किया गया जहाॅं से उसे 14 दिनों के लिए न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया।