– ससुरालियों पर लगाया उत्पीड़न व हत्या का आरोप

झांसी। जनपद के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत गोंदू कम्पाउन्ड में दुबे परिवार की युवती की लाश पंखे से लटकी मिली। मृतका के परिजनों ने ससुराली जनों पर उत्पीड़न व हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप देने के आरोप लगाए हैं। मृतका भाजपा नेता व सदर विधायक प्रतिनिधि गोकुल दुबे की भतीज बहु है।
बताया गया कि शिवाजीनगर निवासी रामबाबू शर्मा की पुत्री निधि का विवाह 2014 में गोन्दू कंपाउंड निवासी पुरुषोत्तम दुबे के पुत्र नितिन दुबे से हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद नितिन व निधि में विवाद होने लगा था। निधि कई बार डायल 100 को भी बुला चुकी थी। 2018 में विवाद के बाद रिश्तेदारों ने पंचायत कर समझौता कराया था। हाल ही में तीन दिन पूर्व भी निधि ने पति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। 18 अक्टूबर की रात लगभग 10.30 बजे पुलिस ने निधि के पिता को सूचना दी कि उनकी पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुँचे तो निधि का शव संदिग्ध हालात में पंखे की पंखुड़ी पर लटकता मिला।

परिजनों ने ससुरालियों पर निधि की हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। परिजनों का यह भी कहना है कि निधि का शव पंखे की पंखुड़ी से लटका मिला, जो कि असम्भव है। फिलहाल पुलिस ने मौत की वास्तविकता की जांच के लिए शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।