भीख के बदले दुत्कार मिलने से गुस्साए सपेरों ने दहशत फैलाई

झांसी/महोबा (संवाद सूत्र)। शुक्रवार को हाबड़ा से ग्वालियर जा रही 12175 चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच में सपेरों ने भीख के स्थान पर दुत्कार मिलने पर चार सांप कोच में छोड़ दिए। इससे यात्रियों में दहशत में आए यात्रियों में चीख-पुकार के साथ फरातफरी मच गई। कोच के अंदर यात्री अपनी जान बचाने को इधर से उधर भागने लगे। महोबा स्टेशन के पूर्व सपेरे अपने सांप लेकर रफूचक्कर हो गये।

दरअसल, हावड़ा से ग्वालियर के लिए जा रही 12175 चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच में बांदा स्टेशन से ट्रेन के जनरल कोच में चार संपेरे चढ़ गए। उन्होंने पोटली से सांप को निकालकर पैसा मांगना शुरू कर दिया। कुछ यात्रियों ने पैसा दे दिया लेकिन, कुछ यात्रियों ने पैसा देने से इंकार कर दिया। इस बात पर संपेरों और यात्रियों के बीच बहस होने लगी। इससे आवेश में आए सपेरों ने चार सांप कोच में ही छोड़ दिए। सांपों को कोच में रेंगता देख यात्रियों में बीच चीख-पुकार मच गई और बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

इसकी सूचना कोच में सवार महोबा निवासी युवक धीरज कुमार ने झांसी कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। जैसे ही ट्रेन महोबा पहुंचने को हुई चारों सपेरों ने अपने सांप पकड़ कर झोली में रख लिए और आउटर पर उतरकर भाग निकले। महोबा पहुंचने पर जीआरपी ने ट्रेन के जनरल कोच की चेकिंग की, किंतु सपेरों का कोई पता नहीं चला। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया जा सका।