– कार्य भार ग्रहण करते ही नवागन्तुक जिलाधिकारी एक्शन में

झांसी। नवागन्तुक जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने मंगलवार को कोषागार में जनपद झांसी का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कोषागार व मालखाने का विधिवत निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि अधिकारी व कोषागार कर्मचारी समय से अपनी सीट पर उपस्थित रहे ताकि लोगों को समस्या न रहे।
जिलाधिकारी ने कलैक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर विभिन्न पटलों के कामकाज की जानकारी ली। उन्होने कहा कि जनता से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाये, अधिकारी समय से आफिस पहुंचकर जनता दर्शन करें और प्राप्त हो रही शिकायतों का समय से निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने विभिन्न पटलों का निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये की अनावश्यक रुप से पत्रावलियों को लम्बित न रखें। फाइलों का लटकाना-भटकाना किसी भी सूरत में बर्दास्त नही किया जायेगा। उन्होने फाइलों के रखरखाव को भी देखा।
निरीक्षण में जिलाधिकारी ने स्पष्ट करते हुये कहा कि यदि कोर्ट केस में काउंटर ससमय नही लगाया जाता है और कोई पेनाल्टी लगती है तो सम्बन्धित के विरुद्व कार्यवाही सुनिश्चित होगी। अतः ऐसे कोर्ट केस जिन पर काउन्टर फाइल होना है उन पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित कर लें।
जिलाधिकारी ने कहा कि औचक निरीक्षण लगातार होंगे और यदि निरीक्षण में अनुपस्थित पाये जाते हैं तो कार्यवाही होगी। उन्होने कहा की ऐसे कर्मचारी तहसील/ब्लाक के औचक निरीक्षण में यदि अनुपस्थित मिले और भ्रमण पंजिका पर जानकारी नही दी जाती है तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, एडीएम न्यायिक संजय कुमार पाण्डेय, सीटीओ रामपाल, एसडीएम मऊरानीपुर श्री अंकुर श्रीवास्तव, टीओ संजीव सरावगी, टीओ कुलदीप मिश्रा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।