– उप्र उद्योग व्यापार मंडल महानगर का चुनाव 28 नवंबर को, सदस्यता अभियान शुरू

झांसी। उप्र उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय महामंत्री डॉ दिलीप सेठ ने बताया कि विभिन्न मुद्दों को लेकर देश व प्रदेश को बंद का आह्वान करने वाले राजनैतिक दलों, संगठनों का विरोध किया जाएगा। उप्र उद्योग व्यापार मंडल ने ऐलान किया है कि दुकान हमारी, बंद तुम्हारा, अब नहीं चलेगा। बिना व्यापारी की सहमति के बन्द कराने वाले नेताओं का विरोध भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों में कोरोना के कारण व्यापारियों को भारी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसे देखते हुए व्यापार मंडल ने निर्णय लिया है कि अब किसी भी दल के बंद के आह्वान पर व्यापारी दुकानें बंद नहीं करेंगे। उन्होंने राजनीतिक दलों से भी आग्रह किया है कि वह विरोध जताने के लिए बंद के अलावा कोई और तरीका खोजें जिसमें व्यापार का अहित न हो।

एक सवाल के जवाब में प्रांतीय महामंत्री डा सेठ ने बताया कि प्रांतीय संगठन लिखने वाले कई संगठन एक छोड़ कर किसी जिले में नहीं है। उन्होंने बताया कि उप्र उद्योग व्यापार मंडल की इस बार लोकतांत्रिक तरीके से महानगर कार्यकारिणी के चार पदों का चुनाव 28 नवम्बर को कराया  जाएगा। इसके लिए 25 अक्टूबर से 20 नवम्बर तक ढोल बजा कर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद 25 नवम्बर को नामांकन व 28 नवम्बर को मतदान होगा। चुनाव के लिए केजी अग्रवाल हमीरपुर व संत मिश्रा कानपुर को चुनाव अधिकारी बनाया गया है।
वार्ता के दौरान महापौर रामतीर्थ सिंघल, जिलाध्यक्ष उमेश गुप्ता, प्रांतीय संगठन मंत्री अर्जुनदास गोयल, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश गुप्ता, अनूप सहगल, जिला उपाध्यक्ष अतुल किल्पन, जिला महामंत्री नितिन सरावगी, पुनीत अग्रवाल आदि व्यापारी मौजूद रहे।