– कांशीराम कालोनी में शराब के नशे में विवाद हुआ खूनी, हत्यारोपी हत्थे चढ़ा

झांसी। जनपद के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत करारी में कांशीराम कालोनी में हत्यारे बने दोस्त ने शराब के नशे में आपसी कहासुनी में हुए विवाद में हथोड़े से दो फ्लेट के अलग-अलग कमरों में ताबड़तोड़ हमला कर दो सगे भाइयों की निर्ममता से हत्या कर दी और कमरों में ताला लगा कर रफूचक्कर हो गया पर किसी को कानों-कान खबर नहीं लग सकी। जब मामला खुला तो कालोनी में सनसनी फैल गयी। घटना स्थल का पुलिस टीम के अलावा जिलाधिकारी व एस एस पी ने निरीक्षण किया। इस दोहरे हत्या काण्ड में यह बात अनूठी रही कि पहले दिन पुलिस को एक कमरे में ताले में बंद एक भाई का शव मिला और जब हत्यारोपी पकड़ा गया तो उसकी निशानदेही पर दूसरे कमरे से दूसरे दिन दूसरे शव को  पुलिस ने बरामद किया।
पुलिस के अनुसार दिनेश और ओमबाबू पुत्रगण राजाराम कुशवाहा सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित कांशीराम कालोनी के ब्लॉक 32/12 व 32/8 में अलग-अलग रहते थे। दोनों भाई मजदूरी कर जीवकोपार्जन करते थे। बताया गया उनकी दोस्ती वहाँ सब्जी बेचने वाले महेंद्र खटीक निवासी खटकयाना कोतवाली से थी। वह लोग अक्सर बैठकर शराब पार्टी करते थे। बीती रात सीपरी थाना पुलिस को कालोनी के 32/12 ब्लॉक में रहने वाले दिनेश की मौत की खबर मिली। उसका कमरा बाहर से बंद था। पुलिस ने कमरा खुलवाकर देखा तो अंदर दिनेश की रक्त रंजित लाश पड़ी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। पूछताछ में पता चला कि मृतक के साथ एक दिन पूर्व उसके दोस्त महेंद्र खटीक ने साथ बैठ कर शराब पार्टी की थी। इस पर पुलिस ने संदेह के दायरे में आए महेंद्र की तलाश कर उसे दबोच लिया।

पुलिस ने जब महेंद्र से पूछताछ की तो उसने हथोड़े से दिनेश की हत्या के साथ उसके भाई ओम बाबू की भी हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने महेंद्र की निशानदेही पर दूसरे फ्लेट के कमरे में बंद ओम बाबू का शव व हत्या काण्ड में प्रयुक्त हथोड़े को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने दूसरे शव को भी पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। पुलिस के अनुसार दोनों भाइयों के सिरों चोट थी।पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।