Jhansi. झांसी पुलिस की सूझबूझ एवं तत्परता ने युवक की जान को बचा लिया। UP-112 पर युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की प्राप्त सूचना पर PRV 4288 द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर युवक की जान बचाई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. द्वारा समस्त थाना प्रभारियों/UP-112 एवं सभी पुलिस कर्मियों को पूर्व में कई बार निर्देशित किया गया है कि आपात स्थिति/घटना दुर्घटना या विषम परिस्थितियों में अतिशीघ्र मौके पर पहुंचकर पीड़ित को हरसंभव सहायता प्रदान की जाए। इसी क्रम में 10अप्रैल को करीब 01:31 बजे रात्रि सरोज प्रजापति द्वारा यूपी-112 पर सूचना दी कि नन्दनपुरा खाती बाबा रोड गली न0 2 थाना सीपरी बाजार में उनके बेटे ने घर का दरबाजा बंद कर दिया है तथा फांसी लगा रहा है।

इस सूचना पर पास में मौजूद UP-112 की PRV 4288 में तैनात आरक्षी आशीष सिंह व एचजी चालक बृजेन्द्र सिंह द्वारा अतिशीघ्र मौके पर पीड़ित को सहायता हेतु भेजा गया। पुलिस टीम अतिशीघ्र चंद मिनट में  नन्दनपुरा खाती बाबा रोड गली न0 2  में पहुंचकर देखा कि नरेन्द्र प्रजापति पुत्र बलबीर प्रजापति उम्र करीब 30 बर्ष अपने घर में दरवाजा बंद करके फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था। पुलिस टीम द्वारा बिना किसी देरी किये अंदर गए और स्टूल के सहारे आंगन में रस्सी से फांसी का फंदा लगाए हुए फांसी लगाने का प्रयास कर रहे युवक नरेन्द्र प्रजापति को युवक के पिता के सहयोग से रस्सी को काटकर नीचे उतारा गया तथा तत्काल एम्बूलेन्स की मदद से मेडिकल कॉलेज झांसी में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों के अनुसार युवक के स्वास्थ में सुधार है। बताया गया कि नरेन्द्र प्रजापति उपरोक्त प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या करने जा रहा था । उक्त युवक को पुलिस टीम द्वारा समझाया गया। पुलिस की टीम की सूझबूझ एवं तत्परता की क्षेत्र में भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।