झांसी। हॉकी के महान जादूगर दद्दा ध्यानचंद की नगरी झांसी ने खेल के क्षेत्र में एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। महानगर निवासी तथा माउंट लिट्रा जी स्कूल के निदेशक डॉ रोहित पांडेय को उत्तर प्रदेश एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन की प्रदेश की कार्यकारिणी में तमाम जद्दोजहद के बाद कोषाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

डॉक्टर पांडेय के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद पहली बार गृह जनपद में आगमन पर खेल प्रेमियों ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर फूल मालाओं से लाद कर भव्य स्वागत किया। दरअसल, एडहॉक कमेटी के सदस्य डॉ रोहित पांडेय को उत्तर प्रदेश एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पद पर नामांकित किया गया था। इस पद पर तमाम कद्दावर तथा प्रभावशाली लोगों की निगाहें लगी हुई थीं। इस पद पर निर्वाचन को लेकर जबरदस्त जद्दोजहद के दौर चलते रहे, लेकिन इन सब पर डॉ रोहित पांडेय भारी पड़ गए और आखिरकार उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

डॉक्टर पांडेय के कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की खबर जैसे ही झांसी आई, खेल प्रेमियों में उत्साह का संचार हो गया। बताते चलें कि डॉक्टर पांडेय द्वारा खेलों के विकास तथा खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए समय-समय पर कई बड़े कदम उठाए गए हैं, जिनकी सर्वत्र सराहना हुई है। जिला बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष के रूप में भी उन्होंने अपने कार्यकाल में कई खिलाड़ियों को यहां से निकालकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया है। कोषाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद रोहित पांडेय आज ट्रेन से जैसे ही झांसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, वहां पहले से मौजूद सैकड़ों खेल प्रेमियों ने ढोल नगाड़ों के बीच उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। खेल प्रेमियों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। स्टेशन से वह सीधे माउंट लिट्रा जी स्कूल पहुंचे और वहां अपने पिता स्वर्गीय निरंकार नाथ पांडेय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की प्रतिभाओं को राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की दिशा में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। इस अवसर पर संजय किचनर, रिंकू परिहार, हरीश हासानी, योगेंद्र रिछारिया, निर्भय पटेल, अनूप अरोरा, सुनील कुमार, विनोद यादव, वहीद खान, आनंद रायकवार, निशांत बुंदेला, जनरेल सिंह, मुकेश अग्रवाल, जितेंद्र, अमित साहू, अमरजीत, जय, बृजेंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।