– समय सारिणी जारी, 6 माह को दिया अस्थाई हाल्ट

झांसी। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने 12 अप्रैल से शताब्दी एक्सप्रेस का एक और स्टापेज बीना जंक्शन पर बढ़ा दिया है। इस प्रकार अब इस ट्रेन के कुल 10 स्टापेज हो जाएंगे। हालांकि बीना जंक्शन पर छह माह का अस्थायी स्टॉपेज दिया है। इस स्टापेज के बढ़ जाने से यात्री बीना से भोपाल व बीना से दिल्ली की ओर यात्रा कर सकेंगे। इसकी मांग लम्बे समय से चली आ रही थी जिसे रेलवे ने पूरा कर दिया है ‌

इस संबंध में रेलवे एटीएम दीपक गुप्ता ने 10 अप्रैल को  पत्र जारी किया है। रेलवे ने इस संबंध में समय सारणी भी जारी की है, जिसके अनुसार 12002 नई दिल्ली-रानी कमलापति शताब्दी एक्सप्रेस दोपहर 12.40 बजे बीना जंक्शन पहुंचेगी, जो दो मिनट रुककर 12.42 बजे रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होगी। 12001 रानी कमलापति-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस रानी कमलापति से चलकर शाम 5 बजे बीना जंक्शन पहुंचेगी, जो दो मिनट रुकते हुए शाम 5 बजकर 2 मिनट पर नई दिल्ली की ओर रवाना होगी।

इस ट्रेन में यात्री टिकट काउंटर या ऑनलाइन बुक करके गंतव्य के लिए जा सकते हैं। यह स्टॉपेज छह महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर दिया गया है, जिसमें टिकट बिक्री की ग्रोथ के आधार पर स्थायी स्टॉपेज दिया जाएगा। वर्तमान में जारी किए गए आदेश के अनुसार यह ट्रेन 10 अक्टूबर तक जंक्शन पर रुकेगी।

बीना जंक्शन देश के बड़े जंक्शन में से एक है, जहां से हर दिन हजारों यात्री यात्रा करते हैं। बीना में रिफाइनरी, जेपी पॉवर प्लांट व पावरग्रिड जैसे बड़े उपक्रम भी है, जहां पर बड़ी संख्या में काम करने वाले लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा, जो अभी अन्य ट्रेन से यात्रा करने के लिए रिजर्वेशन काउंटर टिकट के लिए परेशान होते नजर आते हैं, लेकिन स्टॉपेज के बाद अब वह सीधे टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। शहर सहित आसपास के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।