हत्या के बाद हथियार लेकर थाने पहुंचा पिता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दतिया (मप्र)। मप्र के जिला दतिया के सेंवढ़ा के भगुवापुरा थाना क्षेत्र के ग्राम रुवाहा निवासी युवती और उसके प्रेमी की युवती के पिता व भाई ने अपने ही खेत में हत्या कर दी। युवती को जहां पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा तो वहीं युवती के प्रेमी की सीने में गोली मारकर हत्या की गई। प्रेमी युगल के शव पुलिस ने आरोपित के खेत से रक्तरंजित अवस्था में बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपित पिता और भाई सहित एक अन्य पर हत्या का मामला दर्ज कर अन्य दोनों आरोपितों की तलाश कर रही है।

दरअसल, बृजकिशोर पुत्र बाबूलाल विश्वकर्मा निवासी सहदोरा थाना बडौनी का भतीजा रोहित उर्फ भूरे पुत्र सुरेंद्र विश्वकर्मा चाचा की ससुराल ग्राम रुवाहा में पिछले कई वर्षों से रहता था। यहां उसकी दोस्ती गांव के ही अरविंद यादव की बेटी नेहा से हो गई और देखते ही देखते उनमें साथ जीने व मरने की प्रेम कहानी ने जन्म ले लिया।

दोनों के बीच प्रेम प्रसंग को देखते हुए अरविंद यादव ने बेटी नेहा को सेवढ़ा में अपने साले के यहां रहने के लिए भेज दिया था ताकि प्रेम कहानी आगे न बढ़ सके। इस कहानी में उस समय नया मोड़ आ गया जब 21 जनवरी को नेहा व रोहित अपने-अपने घर से लापता हो गए। इससे आक्रोश में आए अरविंद 24 जनवरी को साले रामू, श्यामू व बेटे बलदाऊ, भाई राजू एवं अन्य लोगों के साथ सहदोरा पहुंचा, जहां रोहित के स्वजन से गाली गलौच करते हुए धमकी दी।

इस मामले में सभी लोग दोनों प्रेमी युगल की तलाश में लगे थे, जबकि नौ फरवरी शुक्रवार की रात रोहित व नेहा के शव अरविंद यादव के खेत पर पड़े मिले। गांव में चर्चा है कि दोनों प्रेमी युगल को नेहा के पिता अरविंद यादव व भाई मुरैना से पकड़कर लाए थे, जिन्हें अरविंद ने अपने मंटोले वाले खेत में रखा। अरविंद, उसके बेटे बलदाऊ व एक अन्य ने मिलकर नेहा की गला दबाकर व रोहित को गोली मारकर जान ले ली।
शादी कराने के बहाने प्रेमी युगल को लाए थे आरोपित
घटना के करीब 20 दिन बाद प्रेमी युगल के जयपुर में होने की जानकारी मिलने पर युवती के स्वजन वहां पहुंच गए और दोनों को शादी कराने के बहाने अपने साथ ले आए। बताया जाता है कि युवती का पिता और अन्य स्वजन रोहित के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने का दबाब बना रहे थे। जब वह नहीं मानी तो नौ फरवरी की दोपहर दोनों को सुनसान जगह ले जाकर आरोपितों ने गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शवों को वहां से लाकर अपने खेत पर पटक दिया।
इस मामले में मुख्य आरोपित मृतका के पिता अरविंद यादव की गिरफ्तारी पुलिस ने रविवार को दर्शा दी। उक्त आरोपित को वनखंडी शिवमंदिर के पास से पुलिस ने पकड़ना बताया है। जबकि घटना के अन्य चार आरोपित फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इस घटना क्रम से गांव में दहशत है और किसानों ने खेतों में जाना छोड़ दिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।