झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र के पर्यवेक्षक कार्यकर्ताओं व नेताओं से मिले 

झांसी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते हुए झांसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र के पर्यवेक्षक श्री दिनेश कुमार सिंह कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने झांसी पहुंचे।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भगवान दास की अध्यक्षता में जिला शहर कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक में झांसी ललितपुर लोकसभा पर्यवेक्षक दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि कांग्रेस ही इस देश का आधार और मूल आत्मा है। कांग्रेस एक राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि एक ऐसी विचारधारा है, जो देश के सभी जाति – धर्म के लोगों को साथ लेकर देश के विकास के लिए कार्य करती है। आगामी लोकसभा को दृष्टिगत रखते हुए जनता में अच्छी छवि रखने वाले एवं कार्यकर्ताओं के मंशा के अनुरूप प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। जिसके लिए कई दौर का पर्यवेक्षण किया जाएगा और जनता से भी राय ली जाएगी। उन्होंने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता की आवाज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी तक पहुंचाई जाएगी।

इस दौरान झांसी ललितपुर लोकसभा के पर्यवेक्षक श्री दिनेश कुमार सिंह ने कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जानकारी प्राप्त की और समस्याओं को लिखकर देने के लिए भी कहा। इस अवसर पूर्व राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने कहा कि आज देश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है। देश के संविधान को बचाने के लिए लोकतंत्र की रक्षा के लिए, देश के आम, गरीब, युवा, महिला, श्रमिक और भागीदारी आंदोलन को लेकर राहुल गांधी जी लड़ाई लड़ रहे हैं।

एआईसीसी सदस्य एवं प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने कहा कि जनहित के मुद्दों और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ झांसी ललितपुर सीट पर लड़ाई लड़ेगी। जिला अध्यक्ष व प्रदेश सचिव भगवानदास कोरी ने कहा कि जनता की मूल भावनाओं को देखते हुए और कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता की आवाज को संसद में पहुंचाने के लिए झांसी से एक सुगम सरल व अच्छा प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा और हम सब लोग मिलकर उस कार्यकर्ता को भारी बहुमत से जीत दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे।

बैठक में प्रदेश किसान कांग्रेस अध्यक्ष, शिवनारायण सिंह परिहार, दलित नेता हरवंश लाल, प्रिंस कटियार, शिवपाल गुर्जर, मुलायम सिंह, जगत सिंह, इंजी जगदीश आर्य, जीतू राजा, हिमांशु, युवा कांग्रेस की महादेव प्रसाद बाजपेई, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रीति श्रीवास, पूर्व पार्षद अखलाक मकरानी, सफीक अहमद मुन्ना, इंदिरा रैकवार, मंसूर अली, हरिशंकर वाल्मीकि आदि उपस्थित रहे। संचालन पंकज मिश्रा नोटा ने व आभार अमीरचंद आर्य ने व्यक्त किया।