झांसी। जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा के दौरान एक महिला यात्री का सूटकेस चलती ट्रेन में चोरी हो गया। सूटकेस में लाखों रुपये कीमत के सोने चांदी के जेवरात, नकदी व अन्य सामान रखा था। ट्रेन के झांसी आने पर महिला ने मामले की सूचना जीआरपी को दी। इस बीच ट्रेन अतिरिक्त आधे घंटे तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही।
बताया गया है कि मध्य प्रदेश के जिला उमरिया क्षेत्र के धौराई निवासी नेहा विश्वकर्मा पत्नी सुनील विश्वकर्मा अपने बच्चों के साथ 10 नवंबर को ट्रेन संख्या 02181 जबलपुर – निजामुद्दीन एक्सप्रेस के एस 5 कोच की बर्थ नंबर 3, 5 व 6 पर सफर कर रही थी। ट्रेन रात आठ बजे के करीब जब सागर स्टेशन के निकट दौड़ रही थी, तभी बर्थ के नीचे रखा महिला का सूटकेस बदमाश चोरी कर ले गया। सूटकेस में दो सोने की जंजीर, दो सोने के कान के टॉप्स, एक मंगलसूत्र, दो चांदी की पायलें, 20 हजार रुपये नकद व अन्य सामान रखा था। सूटकेस चोरी होने का पता लगने पर महिला के होश उड़ गए। उन्होंने कोच के अन्य यात्रियों से पूछताछ की, लेकिन सूटकेस के बारे में कोई कुछ नहीं बता सका। कोच टीटीई ने घटना की जानकारी झांसी कंट्रोल को दी।

इस सूचना पर रात 10.30 बजे ट्रेन के झांसी स्टेशन आने पर जीआरपी मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस पर कोच के बाहर प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ लग गई। महिला ने जीआरपी को मामले की लिखित तहरीर दी। इस मामले के कारण ट्रेन आधे घंटे देरी से रवाना हो सकी। जीआरपी ने मामला दर्ज कर उसे जांच के लिए सागर स्थानांतरण कर दिया है।