झांसी। जनपद के थाना रक्सा क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व हुई लूट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच कर उनसे लूट के 16 हजार रुपये, वारदात में प्रयुक्त दो तमंचे व कारतूस बरामद कर लिए।

रक्सा क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व लूट की वारदात हुई थी। इसके खुलासा के लिए थाना रक्सा पुलिस व एसओजी लगी हुई थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि कमरारी तिराहा पर ग्राम सिमरा के नजदीक लूट की घटना में वांछित दो बदमाश मौजूद हैं, जो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस पर टीम ने बताए गए स्थान की घेराबंदी कर दो युवकों को दबोच लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम विकास यादव निवासी ग्राम गेवरा रक्सा व नवाब सिंह यादव सिमरा बताये। पुलिस ने उनके पास से लूट के 16 हजार रुपये व तमंचे-कारतूस बरामद कर लिए।

इन दोनों बदमाशों ने ही 26 अक्तूबर को रक्सा के सिमरा गांव के पास एक स्वयं सहायता समूह के कलेक्शन एजेंट से लूटपाट की वारदात की थी। कलेक्शन एजेंट से तमंचा लगाकर एक लाख चालीस हजार लूट लिए थे। वारदात के बाद से दोनों बदमाश फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई थी।
इस टीम को मिली सफलता – रामप्रकाश प्रभारी निरीक्षक रक्सा, उपनिरीक्षक राजकिशोर व नरेंद्र कुमार
कांस्टेबल सागर बाबू, शैलेंद्र कुमार व राहुल कुमार थाना रक्सा एवं सुरेंद्र सिंह प्रभारी एसओजी मय टीम, उपनिरीक्षक जितेंद्र सिंह तक्खर प्रभारी सर्वलान्स व हेडकांस्टेबल दुर्गेश सिंह चौहान सर्वलान्स टीम शामिल रहे।