झांसी। संघर्ष सेवा समिति के तत्वावधान में एसपीआई में सनातन धर्म की संस्कृति को जीवित रखते हुए मानव धर्म को सुंदर, स्वच्छ, स्वस्थ, स्वाभिमानी, आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हेतु तुलसी महा पूजन एवं अटल बिहारी वाजपेई की जयंती व वंदे मातरम कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में कपिल मिश्रा, काजल हिंदुस्थानी, बरखा त्रेहान, डॉ विनोद शर्मा, डॉ सुमित कौशिक, हितेश शर्मा, एडवोकेट वीरेंद्र, अंचल अंडजारिया, राजेश गोयल आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता परम पूज्य रामेश्वर दास शास्त्री व आयोजक वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी संयुक्त रूप से किया। समारोह में वक्ताओं ने प्रमुखता से कहा कि तुलसी पूजा मानव धर्म के लिए एक अनूठी पूजा है।रोग दोष क्लेश हर सुख दुख में शांति प्रदान करने वाली माता तुलसी हमारे लिए हमारे घर के लिए एक पावन और पवित्र वृक्षो में से एक अमूल्य वृक्ष है। सभी को तुलसी माता को घर में रखकर सुबह सूर्योदय होने पर जल चढ़ाकर पूजा अर्चना करनी चाहिए। वही देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती के अवसर पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किये एवं वंदे मातरम का गान किया गया।

समारोह में अतिथियों को स्मृति चिन्ह और भगवत गीता पुस्तका भेंट की गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। संचालन पवन गुप्ता तूफान ने किया। आभार व्यक्त करते हुए डॉ. संदीप सरावगी ने कहा की सर्व धर्म को एक माला में पिरो कर बिना भेदभाव के आज प्रांगण में सनातन धर्म की पूजा में सब समाज के लोग एकत्र हुए इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं।